Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

मिशन 2024 में जुटी बीजेपी, गुजरात में नए वोटर्स को पंजीकृत कराने के लिए बीजेपी का अभियान शुरू, CM पटेल रहे मौजूद

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राज्य बीजेपी प्रमुख सीआर पाटिल ने नए मतदाताओं को जोड़ने के लिए अभियान शुरू किया है। इस कार्यक्रम में राज्य के मंत्रियों और विधायकों ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में अभियान में हिस्सा लिया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: August 25, 2023 20:06 IST
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल ने शुक्रवार को हाल में 18 वर्ष के हुए नए मतदाताओं को वोटर लिस्ट में पंजीकृत कराने और मौजूदा मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट में अद्यतन करने में मदद करने के लिए एक अभियान शुरू किया। पार्टी की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि सीएम भूपेंद्र पटेल ने शहर के घाटलोडिया विधानसभा क्षेत्र के सोला इलाके में एक आवासीय सोसायटी से राज्यव्यापी 'मतदाता चेतना अभियान' की शुरुआत की है, जबकि सीआर पाटिल ने सूरत शहर के सचिन इलाके में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। 

मंत्रियों और विधायकों ने अभियान में लिया हिस्सा

घाटलोडिया विधानसभा सीट से भूपेंद्र पटेल विधायक हैं। भारतीय जनता पार्टी की विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य के मंत्रियों और विधायकों ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में अभियान में हिस्सा लिया। इस अवसर पर मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात में बीजेपी कार्यकर्ता हाल ही में 18 वर्ष के हुए लोगों को मतदाता के रूप में नामांकित करने और मौजूदा मतदाताओं को उनके विवरण मतदाता सूची में अद्यतन करने में मदद करने के लिए अभियान के तहत हर घर से संपर्क करेंगे।

पटेल ने कहा, "नए मतदाताओं को नामांकित करने के लिए चल रहे अभियान में सरकार की मदद करने के लिए गुजरात बीजेपी ने यह मतदाता जागरूकता अभियान शुरू किया है। मैं उन सभी युवाओं से आग्रह करता हूं जो अब पहली बार मतदाता बने हैं, वे इस अभियान में भाग लें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय लोकतंत्र को मजबूत करने में मदद करें।" 

"शत-प्रतिशत नए मतदाताओं का नामांकन सुनिश्चित करें"

मुख्यमंत्री ने एक ट्रक को भी हरी झंडी दिखाई, जिसमें एक झांकी के जरिए लोगों को पहली बार मतदाता के रूप में नामांकित होने के लिए अपनाई जाने वाली प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्रदर्शित की गई थी। झांकी में यह भी बताया गया है कि लोग मौजूदा मतदाता सूची में आवासीय पते जैसे अपने विवरण कैसे बदल सकते हैं या अद्यतन कर सकते हैं। सूरत में पाटिल ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे अगले साल लोकसभा चुनाव में बीजेपी को देश भर में 400 से अधिक सीटें जीतने में मदद करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दें। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के मार्गदर्शन में पूरे देश में इस तरह के मतदाता जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। मैं पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि वे शत-प्रतिशत नए मतदाताओं का नामांकन सुनिश्चित करें, ताकि वे अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement