Monday, May 20, 2024
Advertisement

मतदान केंद्र में दादागिरी कर वीडियो शेयर किया, अब दर्ज हुई FIR, मुश्किल में पड़ा युवक

भाभोर ने मतदान खत्म होने के बाद बस स्टेशन पर कांग्रेस एजेंट के साथ मारपीट की थी। उसने कांग्रेस एजेंट को अपनी गाड़ी में खींचने की भी कोशिश की। ऐसे में वह भागकर स्कूल में अधिकारी के पास पहुंचा था।

Edited By: Shakti Singh
Published on: May 10, 2024 20:47 IST
Bhabhor Viral Video- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भाभोर का वायरल वीडियो

गुजरात के दाहोद लोकसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र से अपने फर्जी मतदान को सोशल मीडिया पर ‘लाइव’ करने के आरोप में गिरफ्तार व्यक्ति पर सात मई को मतदान के दौरान कांग्रेस पार्टी के एक एजेंट को पीटने और डराने-धमकाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने व्यक्ति का वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद अनियमितताओं के संबंध में निर्वाचन अधिकारी और पर्यवेक्षक की रिपोर्ट को ध्यान में रखते हुए महिसागर जिले के संतरामपुर तालुका के परथमपुर मतदान केंद्र पर हुए मतदान को अमान्य घोषित कर दिया है।

दाहोद संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले महिसागर जिले के संतरामपुर पुलिस थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक स्थानीय नेता के बेटे आरोपी विजय भाभोर और तीन अन्य ने गोथिब गांव के एक मतदान केंद्र पर कांग्रेस के पोलिंग एजेंट शाना तावियाद को कथित तौर पर पीटा और धमकाया। प्राथमिकी में कहा गया है कि मतदान प्रक्रिया के बाद मतदान केंद्र से बाहर निकलते समय आरोपी का तावियाद से झगड़ा हो गया और फर्जी वोट डालने की अनुमति नहीं देने की वजह से उसने तवियाद की कथित तौर पर पिटाई की। 

इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ मामला

भाभोर को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 504 (शांति भंग करने के लिए अपमान करना), 506 (2) (आपराधिक धमकी) और 114 (अपराध के दौरान मौजूद होना) के तहत गिरफ्तार किया गया है। शिकायतकर्ता ने अपनी याचिका में कहा कि जब वह कांग्रेस एजेंट के रूप में गोथिब गांव के बूथ नंबर 1 पर मौजूद था तो भाभोर ने प्रकाश कटारा, पवन अग्रवाल, पीयूष भावसार के साथ उससे संपर्क किया और उसे अपना फर्जी वोट डालने की अनुमति देने के लिए कहा। जब शिकायतकर्ता ने इनकार कर दिया तो आरोपियों ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया और परिणाम भुगतने की धमकी दी।

बस स्टेशन पर की मारपीट

शाम को जब मतदान प्रक्रिया समाप्त हो गई और ईवीएम मशीनों को सील कर दिया गया तो शिकायतकर्ता घर के लिए निकल गया और एक बस स्टेशन पर खड़ा था। तभी भाभोर मौके पर अपनी कार से आया और बाहर निकालकर उसकी पिटाई की। शिकायतकर्ता ने कहा कि भाभोर ने उसे कार में कथित तौर पर खींचने की कोशिश की, लेकिन वह वहां से भाग निकला और पास के एक हाई स्कूल में पहुंचा। स्कूल में एक अधिकारी ने उसे पुलिस से संपर्क करने की सलाह दी। 

ये भी पढ़ेंः 

अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आने के बाद सिर्फ इतने दिन कर पाएंगे चुनाव प्रचार, पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट की अहम टिप्पणी

अंतरिम जमानत तो मिल गई, लेकिन अरविंद केजरीवाल क्या-क्या नहीं कर सकेंगे, जानिए

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement