Friday, April 19, 2024
Advertisement

अहमदाबाद के बाद गुजरात के दूसरे शहरों में रात का कर्फ्यू लगाने पर फैसला जल्द

वडोदरा के नगर आयुक्त पी. स्वरूप ने कहा, फिलहाल अहमदाबाद की तरह वडोडरा में कर्फ्यू लगाने की हमारी कोई योजना नहीं है, लेकिन एक-दो दिन में स्थिति को देखते हुए हम फैसला करेंगे।

IANS Written by: IANS
Published on: November 20, 2020 15:07 IST
night curfew in other gujarat cities soon । अहमदाबाद के बाद गुजरात के दूसरे शहरों में रात का कर्फ्यू- India TV Hindi
Image Source : PTI अहमदाबाद के बाद गुजरात के दूसरे शहरों में रात का कर्फ्यू लगाने पर फैसला जल्द

गांधीनगर. कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जहां गुजरात सरकार ने अहमदाबाद में रात के कर्फ्यू की घोषणा की, वहीं आने वाले दिनों में ये कर्फ्यू राज्य के अन्य प्रमुख शहरों में भी लगाए जाने की संभावना है। गुजरात के अतिरिक्त मुख्य सचिव आर.के. गुप्ता ने कहा कि अहमदाबाद में कर्फ्यू शुक्रवार से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे के बीच लागू रहेगा।

गुजरात में दीपावली के बाद से वित्तीय राजधानी अहमदाबाद में कोरोना मामलों में बड़ी वृद्धि देखी जा रही है। जिसके बाद सरकार ने गुरुवार को रात का कर्फ्यू लगाने का फैसला किया। कोरोनावायरस के मामले अन्य प्रमुख शहरों में भी काफी बढ़े हैं जिनमें गांधीनगर, सूरत, वडोदरा, राजकोट, महेसाणा और दूसरे शहर शामिल हैं।

रोजाना 50 से 60 मामले दर्ज होने के बाद गांधीनगर में अचानक गुरुवार को कोरोनावायरस के 80 नए मामले सामने आए। गांधीनगर के अधिकारियों ने यातायात की निगरानी के लिए शहर के प्रवेश और निकास बिंदुओं पर बैरिकेडिंग की है। गांधीनगर में प्रसिद्ध अक्षरधाम मंदिर शुक्रवार से अगले तीन दिनों तक आम लोगों के लिए बंद रहेगा।

वडोदरा के नगर आयुक्त पी. स्वरूप ने कहा, फिलहाल अहमदाबाद की तरह वडोडरा में कर्फ्यू लगाने की हमारी कोई योजना नहीं है, लेकिन एक-दो दिन में स्थिति को देखते हुए हम फैसला करेंगे। राजकोट के कलेक्टर राम्या मोहन ने कहा, राजकोट में कर्फ्यू पर फैसला कल शाम को लिया जाएगा। इस बीच, राजकोट में अधिकारियों ने अहमदाबाद के लिए दोपहर 3 बजे से सभी बस सेवाएं बंद करने का फैसला किया है।

अहमदाबाद के अधिकारियों ने भी शुक्रवार रात 8 बजे से स्थानीय बस सेवाओं जैसे अहमदाबाद नगर परिवहन सेवा (एएमटीएस) और बस रैपिड ट्रांसपोर्ट सिस्टम (बीआरटीएस) को बंद करने का फैसला किया है। सरकारी सूत्रों के अनुसार, अहमदाबाद से दूसरे शहरों में सोमवार तक जाने और जाने वाली लगभग 300 यात्राएं रद्द कर दी गई हैं। इस बीच, अहमदाबाद में रात का कर्फ्यू लगाने से कोई फर्क नहीं पड़ा। शहर में भीड़भाड़ से बचने के मकसद को पराजित करते हुए, बाजारों में काफी भीड़ देखी गई। जिसके बाद अहमदाबाद के अधिकारियों ने कई बाजारों को बंद करने का आदेश दिया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement