1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गुजरात
  4. पीएम मोदी की माता हीराबेन को लगा कोरोना वैक्सीन का पहला टीका, प्रधानमंत्री ने दी जानकारी

पीएम मोदी की माता हीराबेन को लगा कोरोना वैक्सीन का पहला टीका, प्रधानमंत्री ने दी जानकारी

गुरुवार को खुद प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी माता को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगने के बारे में जानकारी दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 11, 2021 14:37 IST
PM Modi mother Heeraven Modi has taken the first dose of the COVID-19 vaccine today | गुरुवार को खुद- India TV Hindi
Image Source : TWITTER @NARENDRAMODI प्रधानमंत्री मोदी की माता को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लग चुका है

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माता हीराबेन मोदी को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लग चुका है। गुरुवार को खुद प्रधानमंत्री मोदी ने इसके बारे में जानकारी दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके जानकारी दी और कहा, मुझे यह बताते हुए हर्ष हो रहा है कि मेरी मां को आज कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लग चुका है, मैं सभी से विनती करता हूं कि जिन लोगों को वैक्सीन की अनुमति मिल चुकी है उन्हें प्रोत्साहित करने तथा वैक्सीन लगवाने में मदद करे। 

खुद प्रधानमंत्री मोदी भी वैक्सीन का पहला टीका पहली मार्च को लगवा चुके हैं। पहली मार्च से देशभर में उन लोगों को वैक्सीन का टीका लगवाने की अनुमति मिल चुकी है जिनकी आयु 60 वर्ष से अधिक हो या फिर ऐसे लोग जिनकी आयु 45 वर्ष से ऊपर है और वे को-मार्बिड हैं यानि गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं। 

देशभर में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से हुई है और शुरुआत में कोरोना वारियर्स को टीका लगाया गया है। उसके बाद पहली मार्च से 60 वर्ष से ऊपर की आयु या 45 वर्ष से ऊपर की आयु वाले को-मॉर्बिड लोगों को टिका लगाने की अनुमति मिली है। 45 वर्ष से कम आयु वाले लोगों को अभी तक टीका लगाने की अनुमति नहीं है। 

देशभर में 16 जनवरी से टीकाकरण की शुरुआत हुई है और अबतक कुल 2.56 करोड़ से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा चुका है, बुधवार को देशभर में 13 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया है। देश में हाल के दिनों में टीकाकरण अभियान तेजी से आगे बढ़ा है। 

bigg boss 15