विधानसभा चुनाव 2022एग्जिट पोल नतीजे

गुजरात

  • BJP
    --
  • Cong
    --
  • Aap
    --
  • Others
    --
कुल सीटें : 182 Results

हिमाचल प्रदेश

  • BJP
    --
  • Cong
    --
  • Aap
    --
  • Others
    --
कुल सीटें : 68 Results

"धन्यवाद गुजरात", Gujarat Municipal Election में BJP की जीत पर PM Modi ने कहा

प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय जनता पार्टी पर एक बार फिर से भरोसा करने के लिए गुजरात की जनता का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि गुजरात के लिए सेवा करना हमेशा सम्मान का विषय है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 23, 2021 19:26 IST
गुजरात चुनाव में...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER @BJP4INDIA गुजरात चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत पर प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात की जनता का धन्यवाद किया है

नई दिल्ली। गुजरात नगर निगम चुनावों में  भारतीय जनता पार्टी की बंपर जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात की जनता का धन्यवाद किया है। अपने ट्वीट संदेश में प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा कि पूरे राज्य से जो चुनाव परिणाम आए हैं उनसे पता चलता है कि जनता का विश्वास विकास की राजनीति में है। प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय जनता पार्टी पर एक बार फिर से भरोसा करने के लिए गुजरात की जनता का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि गुजरात के लिए सेवा करना हमेशा सम्मान का विषय है। 

गुजरात नगर निगम चुनाव में भाजपा की जीत के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं की प्रशंसा भी की है, उन्होंने कहा कि राज्य में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पार्टी का विजन जनता तक पहुंचाया। उन्होंने गुजरात की सरकार के बारे में कहा कि राज्य की सरकार जनता के हितों की रक्षा करने वाली सरकार है और पूरे राज्य में सरकार का सकारात्मक प्रभाव रहा है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गुजरात नगर निगम चुनावों मे जीत एक ऐसी पार्टी के लिए विशेष जीत है जो 2 दशकों से भी ज्यादा समय से राज्य की सेवा कर रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी को समाज के हर वर्ग और खासकर युवाओं का समर्थन मिलना दिल को छू जाता। 

गुजरात के 6 नगर निगमों में हुए चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को बंपर जीत मिली है और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस का प्रदर्शन एक बार फिर से निराशाजनक रहा है। अहमदाबाद नगर निगम की 192 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी की 165 सीटों पर जीत हुई है जबकि कांग्रेस के सिर्फ 15 प्रत्याशी जीते हैं, 9 सीटों पर अन्य दलों के प्रत्याशियों की जीत हुई है जिनमें असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के 8 लोग शामिल हैं। आम आदमी पार्टी को अहमदाबाद नगर निगम में एक भी सीट नहीं मिली है। 

सूरत नगर निगम की बात करें तो वहां की 120 सीटों में से भाजपा को 93  पर जीत मिली है और कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिल पायी है। जबकि आम आदमी पार्टी सूरत में अपना खाता खोलने में कामयाब रही है और उसे 27 सीटों पर जीत मिली है। 

राजकोट नगर निगम की 72 सीटों में 68 पर भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई है और 4 सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी जीते हैं। वडोदरा नगर निगम की 76 में से 69 सीटों पर भाजपा जीती है और 7 सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी जीते हैं। भावनगर में 52 सीटों में से 44 पर भाजपा की जीत हुई है और 8 पर कांग्रेस प्रत्याशी जीते हैं। जबकि जामनगर की 64 में से 50 सीटों पर भाजपा की जीत हुई है और 11 पर कांग्रेस तथा 3 पर अन्य दलों के प्रत्याशी जीते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन