Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अपने पैतृक गांव पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, 'मां' के नाम पर बनी रसोई में परिवार के साथ किया लंच

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुजरात दौरे पर गए हुए हैं। यहां वे अपने पैतृक गांव मनसा पहुंचे। गृहमंत्री शाह ने यहां मां की याद में बनी रसोई में परिवार के लोगों संग दोपहर का खाना खाया।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: August 13, 2023 18:14 IST
Union Home Minister Amit Shah along with his family had lunch at native place mansa in gujarat- India TV Hindi
Image Source : AMIT SHAH पैतृक गांव पहुंचे अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुजरात के अपने पैतृक गांव मनसा पहुंचे हैं। अमित शाह ने यहां आज अपने परिवार के साथ अपनी मां की स्मृति में चल रही "कुसुम्बा अन्न क्षेत्र" रसोई में दोपहर का भोजन किया। इस लंच का एक वीडियो भी सामने आया है जो एएनआई द्वारा शेयर किया गया है। इस वीडियो में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अन्य लोगों के साथ वहां बैठकर खाना खाते दिख रहे हैं। इस दौरान उनके आसपास कई छोटे बच्चे और बुजुर्ग भी बैठे हुए हैं जो दोपहर के खाने का लुत्फ उठा रहे हैं। बता दें कि अमित शाह गुजरात दौरे पर गए हुए हैं। उन्होंने यहां अहमदाबाद में 'हर घर तिरंगा' अभियान का उद्घाटन भी किया। यह शाह ने यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में राष्ट्रीय गौरव की मजबूत भावना पैदा करने का अथक प्रयास किया है। 

देश के लिए जीने का जुनून हो अटूट

इससे पहले केंद्रीय मंत्री अमित शाह मंसाणा के चंद्रसर गांव में जीर्णोद्धार के तहत चल रही झील का दौरा किया। झील के सौंदर्यीकरण के बाद यहां लोगों के लिए एम्फीथिएटर, ओपन लाइब्रेरी समेत कई सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा, 'झील के जीर्णोद्धार से न केवल क्षेत्र का जल स्तर बढ़ेगा, बल्कि स्वच्छ वातावरण का भी लाभ मिलेगा।' हर घर तिरंगा को लेकर उन्होंने कहा कि जब हर घर तिरंगा लहराएगा तब पूरा देश तिरंगामय हो जाएगा। आजादी मिलने के बाद देश के लिए मरना भले ही जरूरी न हो, लेकिन देश के लिए जीने का जुनून अटूट होना चाहिए। 

पीएम मोदी ने की अपील

अमित शाह ने राष्ट्रीय उत्सव के आगले चरण का रोडमैप साझा करते हुए कहा कि 'आजादी का अमृत महोत्व' 15 अगस्त 2023 को समाप्त होगा। इसके बाद उन्होंने घोषणा कि इसके बाद 15 अगस्त 2047 तक की अवधि को 'आजादी के अमृत काल' के रूप में मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह चरण आजादी के 75 से 100 वर्षों की यात्रा को चिह्नित करेगा। बता दें कि शनिवार के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हर घर तिरंगा को लेकर देशवासियों से अपील की थी। पीएम ने लोगों से अपील की कि सभी देशवासी अपने सोशल मीडिया अकाउंड पर अपने डीपी पर तिरंगा लगाएं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement