Thursday, May 02, 2024
Advertisement

गुजरात कांग्रेस को एक और झटका, विधायक सीजे चावड़ा ने दिया इस्तीफा

गुजरात में कांग्रेस पार्टी के एक और विधायक ने इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि विजापुर विधानसभा सीट से विधायक सीजे चावड़ा ने आज शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया।

Reported By : Nirnay Kapoor Written By : Amar Deep Updated on: January 19, 2024 12:05 IST
विधायक सीजे चावड़ा ने दिया इस्तीफा।- India TV Hindi
Image Source : ANI विधायक सीजे चावड़ा ने दिया इस्तीफा।

अहमदाबाद: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में बिखराव का दौर शुरू हो गया है। यहां गुजरात में कांग्रेस पार्टी के एक और विधायक ने इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि विजापुर विधानसभा सीट से विधायक सीजे चावड़ा ने आज शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष शंकरभाई चौधरी को इस्तीफा सौंपा है। वहीं गुजरात में कांग्रेस के लिए ये बड़ा झटका माना जा रहा है। इसके साथ ही चावड़ा अब कहां जाएंगे इसको लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। कुछ दिन पहले ही खंभात के विधायक चिराग पटेल ने भी इस्तीफा दे दिया था, ऐसे में अब चावड़ा के इस्तीफे से गुजरात कांग्रेस में हलचल मच गई है।

गुजरात कांग्रेस की बढ़ी टेंशन

बता दें कि सीजे चावड़ा के इस्तीफे के बाद से गुजरात कांग्रेस की परेशानी अब और भी अधिक होती नजर आ रही है। दरअसल, पिछले विधानसभा चुनाव में गुजरात कांग्रेस ने 182 में सिर्फ 17 सीटों पर ही जीत दर्ज की थी। वहीं अब एक के बाद एक विधायकों के इस्तीफे से गुजरात कांग्रेस और भी कमजोर होती जा रही है। कांग्रेस के पास गुजरात में अब सिर्फ 15 ही विधायक बचे हुए हैं। क्योंकि चावड़ा से पहले चिराग पटेल ने भी इस्तीफा दिया था, ऐसे में कांग्रेस के दो विधायकों की संख्या और घट गई है। 

कौन हैं सीजे चावड़ा

बता दें कि 51 वर्षीय सीजे चावड़ा गांधीनगर के मूल निवासी हैं। चावड़ा पेशे से वेटनरी सर्जन हैं और कानून के भी जानकार हैं। उन्‍हें गुजरात में जमीन से जुड़ा नेता माना जाता है। वह गुजरात कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष भी वह रह चुके हैं। साथ ही गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में चावड़ा की गिनती होती है। चावड़ा ने अमित शाह के खिलाफ भी चुनाव लड़ा है। वह गांधीनगर जिला कमेटी के अध्‍यक्ष भी रह चुके हैं। साथ ही गुजरात की राजनीति में सीजे चावड़ा अच्छी पकड़ रखते हैं।

यह भी पढ़ें-

वडोदरा नाव हादसा मामले में चौंकाने वाला खुलासा, इस वजह से गई 16 लोगों की जान, डीएम को सौंपी गई जांच

अहमदाबाद में बवाल की साजिश? 'पत्थरबाजी' की अफवाह फैलाने के आरोप में 3 गिरफ्तार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement