Saturday, May 04, 2024
Advertisement

हरियाणा: मेवात के नूंह में विश्व हिंदू परिषद के काफिले पर पथराव, मचा हड़कंप

मेवात के नूंह में विश्व हिंदू परिषद के काफिले पर पथराव हुआ है। इसके जवाब में परिषद कार्यकर्ताओं ने भी पत्थर चलाए।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Akash Mishra Updated on: July 31, 2023 16:19 IST
haryana - India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB मेवात के नूंह में विश्व हिंदू परिषद के काफिले पर पथराव

मेवात: मेवात के नूंह में विश्व हिंदू परिषद के काफिले पर पथराव हुआ है। इसके जवाब में परिषद कार्यकर्ताओं ने भी पत्थर चलाए। मेवात के नूंह के नलहड़ महादेव मंदिर से जैसे ही बृज मंडल जलाभिषेक धार्मिक मेवात यात्रा शुरू हुई, मंदिर से तक़रीबन 2 किलोमीटर एक चौक पर काफिले की गाड़ियों पर सामने के मुस्लिम इलाके से पथराव हुआ। जिसके बाद विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा भी पत्थर मारे गए। 

यह था यात्रा का पूरा रूट 

बता दें कि आज सोमवार को नलहड़ महादेव मंदिर से शुरू होकर यह यात्रा श्रृंगार मंदिर, पुनहाना पर समाप्त होनी थी। इस दौरान यह माता नूह स्थित मनसा देवी मंदिर पहुंचती। इसके बाद झीर मंदिर, फिरोजपुर झिरका पहुंच कर भगवान भोलेनाथ के दर्शन व जलाभिषेक किया जाता। यहां से यात्रा पुनहाना के श्रृंगार मंदिर पर जाकर समाप्त हो जाती। इस यात्रा को लेकर पुलिस ने भी कड़े इंतजाम किए थे। लेकिन यह इंतजाम नाकाफी साबित हुए। 

मंदिर में जुटे हुए हैं हिंदू पक्ष के लोग 

जानकारी के अनुसार, जहां बवाल हुआ है वहां एक ही रोड है। पूरी रोड पर कहीं मुस्लिम पक्ष ने तो कहीं हिंदू पक्ष ने तोड़ फोड़ और आगजनी की है। इसके साथ ही खेतों से पथराव भी हुआ है। बवाल की वजह से यहां तमाम कार और तम बसें फंसी हुई हैं। हिन्दुओ को ऐसी खबर मिल रही है कि मुस्लिम खेतो से होते हुए मंदिर को घेर सकते है इसलिए हिन्दू संगठन भी डंडे और बोतल इकट्ठी कर रहे है। 

 

'हम तुम्हारे साथ सेवियां खाएंगे, तुम हमारे साथ होली खेलना'

मंदिर के अंदर विश्व हिंदू परिषद के महामंत्री सुरेंद्र जैन ने कहा कि तुम्हारे पूर्वज पहले हिन्दू थे जो अन्याय तुम्हारे साथ हुआ वो हिन्दुओ के साथ करने का मत सोचो। ज्ञानवापी और मथुरा हिन्दू को दे दो फिर हमारी मोहब्बत देखना हम ईद की सेवियां तुम्हारे साथ खाएंगे तुम हमारे साथ होली खेलना।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement