1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कर्नाटक में बनेगी मां कावेरी की 125 फीट ऊंची प्रतिमा, निवेशकों से जुटाए जाएंगे 1200 करोड़!

कर्नाटक में बनेगी मां कावेरी की 125 फीट ऊंची प्रतिमा, निवेशकों से जुटाए जाएंगे 1200 करोड़!

कर्नाटक सरकार ने मंड्या जिले के कृष्णा राजा सागर जलाशय में मां कावेरी की 125 फीट ऊंची मूर्ति बनाने की योजना बनाई है। इसके लिए प्रस्ताव भी पेश किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 15, 2018 18:05 IST
कर्नाटक सरकार ने...- India TV
Image Source : IANS कर्नाटक सरकार ने मंड्या जिले के कृष्णा राजा सागर जलाशय में मां कावेरी की 125 फीट ऊंची मूर्ति बनाने की योजना बनाई है।

बेंगलुरु: कर्नाटक सरकार ने मंड्या जिले के कृष्णा राजा सागर जलाशय में मां कावेरी की 125 फीट ऊंची मूर्ति बनाने की योजना बनाई है। एक बयान में सरकार की ओर से बताया गया कि मां कावेरी (नदी) की 125 फीट ऊंची प्रतिमा के निर्माण का प्रस्ताव रखा है।

कर्नाटक सरकार की इस प्लानिंग के बारे में मंत्री डीके शिवकुमार ने बताया। उन्होंने कहा कि सीएम एचडी कुमारस्वामी की अगुवाई वाली गठबंधन की सरकार मंड्या जिले के कृष्णा राजा सागर जलाशय में मां कावेरी की 125 फीट ऊंची मूर्ति बनाने की योजना बना रही है।

बताया जा रहा है कि परियोजना में करीब 400 एकड़ क्षेत्र का इस्तेमाल होगा और लगभग 1200 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसे पूरा करने के लिए दो साल का समय तय किया गया है। सरकार ने इसके लिए निजी निवेशकों से मदद मांगी है।

मंत्री डीके शिवकुमार ने बताया कि ये एक मूर्ति नहीं बल्कि टावर की तरह होगी, जिसे सरकार के खर्च से नहीं बनाया जाएगा. ये पूरी तरह से निवेशकों द्वारा दिए गए पैसे बनेगी। इसे एक टूरिस्ट डेस्टिनेशन की तरह से बनाया जाएगा।

परियोजना के प्रस्ताव में एक संग्रहालय परिसर, 2 ग्लास टावर भी शामिल हैं, जो कृष्णा राजा सागर जलाशय के पास ही बनेंगे। इसके अलावा एक बैंड स्टैंड, एक इनडोर स्टेडियम और क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ऐतिहासिक स्मारकों की प्रतिकृति प्रदान की जाएगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment