Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

बिहार सरकार की वजह से 14.5 लाख लोगों को नहीं मिल रहा राशन: चिराग पासवान

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शुक्रवार को बिहार सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि बिहार सरकार की वजह से राज्य के 14.5 लाख लोगों को राशन नहीं मिल पा रहा है।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 24, 2020 16:00 IST
Chirag Paswan- India TV Hindi
Chirag Paswan

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शुक्रवार को बिहार सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि बिहार सरकार की वजह से राज्य के 14.5 लाख लोगों को राशन नहीं मिल पा रहा है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों में शामिल लोजपा के अध्यक्ष चिराग ने बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए ट्वीट कर लिखा, "लॉकडाउन में केंद्र सरकार ने तमाम प्रदेशों से बचे हुए लगभग 39 लाख राशन कार्ड धारकों की सूची जल्द भेजने को कहा है। जिसमें बड़ी संख्या लगभग 14.5 लाख बिहार प्रदेश के लाभार्थियों की है।"

उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार के निरंतर प्रयासों के बाद भी बिहार सरकार ने अभी तक सूची नहीं भेजी है। इस कारण लगभग 14.5 लाख बिहारवासियों को राशन मुहैया करने में परेशानी बनी हुई है।

बिहार के जमुई क्षेत्र के सांसद चिराग ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "जिनका नाम राशन कार्ड लिस्ट में नहीं है, वह काफी दिक्कत में है। बिहार में लगभग 14.5 लाख लोगों को इससे जोड़ा जाना है लेकिन प्रदेश सरकार ने अभी तक लाभार्थियों की सूची केंद्र को नहीं दी है जिससे उन्हें राशन का लाभ नहीं मिल रहा है। मुझे विश्वास है जल्द नीतीश कुमार जी इसपर कदम उठाएंगे।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement