Friday, April 26, 2024
Advertisement

स्पेन: 'एयर टर्बुलेंस' की चपेट में आया विमान, हवा में उछले यात्री, 14 घायल

स्पेन के चार्टर एयरलाइन इवेलोप के एक विमान के वायुमंडलीय विक्षोभ की जद में आने से 14 यात्री घायल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 22, 2019 9:52 IST
air turbulence- India TV Hindi
air turbulence

मैड्रिड। स्पेन के चार्टर एयरलाइन इवेलोप के एक विमान के वायुमंडलीय विक्षोभ की जद में आने से 14 यात्री घायल हो गए। विमान में बैठे यात्रियों की जान उस समय खतरे में पड़ गई जब मॉरिशस से मैड्रिड आ रहा विमान वायुमंडलीय विक्षोभ की जद आ गया। इसके प्रभाव से विमान 100 मीटर तक नीचे आ गया और हिलने लगा। इस घटना की जानकारी कंपनी ने बुधवार को दी। 

इवेलोप ने एक बयान में बताया कि एयरबस 330 मैड्रिड हवाईअड्डे पर मंगलवार रात सुरक्षित उतर गया। उड़ान के दौरान 15 सेकेंड तक वायुमंडलीय विक्षोभ की वजह से विमान 100 मीटर तक नीचे आ गया था। इवेलप के एक प्रवक्ता ने बताया कि 14 लोगों को मामूली चोटें आईं और उन्हें अस्पताल के लिए एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। इन यात्रियों को उसी दिन अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई। घायलों में से तीन व्यक्ति परिचालन दल के सदस्य थे। वहीं एक महिला यात्री ने रेडियो कार्डेना सेर को बताया कि विमान में उन्होंने यात्रियों को अपनी सीट से गिरते और उनका सिर विमान की छत से टकराते देखा। 

एयरलाइन ने बताया कि साफ आसमान में वायु विक्षोभ वाले क्षेत्र में उड़ान से पहले यात्रियों को सीट बेल्ट बांधने की सलाह दी गई थी। दरअसल यह एक ऐसा विक्षोभ है जो साफ शांत आसमान में बिना बादलों के या किसी अन्य संकेत के पैदा होता है।

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement