Saturday, April 20, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में एक लड़की को नाबालिग लड़के का अपहरण करने के आरोप में हिरासत में लिया गया

महाराष्ट्र के ठाणे जिले की 17 वर्षीय एक लड़की को फिरौती के लिए नाबालिग लड़के का अपहरण करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 03, 2019 15:54 IST
17-year-old girl detained for kidnapping minor boy in Maharashtra's Thane- India TV Hindi
17-year-old girl detained for kidnapping minor boy in Maharashtra's Thane

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले की 17 वर्षीय एक लड़की को फिरौती के लिए नाबालिग लड़के का अपहरण करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। शांति नगर पुलिस स्टेशन की वरिष्ठ निरीक्षक ममता डिसूजा के अनुसार 11 वर्षीय पीड़ित लड़के ने बताया कि उसका बेटा शनिवार दोपहर बाद ट्यूशन क्लास के लिए निकला था तथा शाम को एक अज्ञात व्यक्ति ने उसे फोन कर उसके बेटे को वापस करने के एवज में 6 लाख रुपये की मांग की। 

डिसूजा ने कहा कि फोन करने वाली ने बच्चे की मां को यह धमकी भी दी कि अगर उसने पुलिस से संपर्क किया गया तो उसके लड़के को मार दिया जाएगा। अपहरणकर्ता ने उसकी मां को एक बैग में पैसे लाने और ​भिवंडी शहर में शिवाजी चौक के पास उसे एक बाइक पर रख देने को कहा। उन्होंने बताया कि जब महिला इस वारदात के बारे में बताने के लिए ज्वैलरी दुकान में काम करने रहे अपने पति के पास गयी तब उसने अपने बेटे को दुकान के समीप क्वार्टर गेट रोड पर पाया। बच्चे ने मां को बताया कि जब वह ट्यूशन से लौट रहा थी तब आरोपी आंटी उसे पकड़ कर ले गयी। लेकिन इसी बीच वह उसे चकमा देकर अपने पिता की दुकान पर आ गया। 

पुलिस के अनुसार बच्चे की मां की शिकायत पर आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने जाल बिछाया और अपहरणकर्ता के कथनानुसार बच्चे की मां ने बैग उसी स्थान पर रख दिया। बैग लेने के लिए बुर्का पहनी हुई एक महिला जैसे ही वहां आयी, पुलिस ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पैसे के लिए उसने लड़के का अपहरण किया था। डिसूजा ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 364-ए के तहत आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और उसे सुधार गृह में भेज दिया गया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement