1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. झारखंड में सामने आए कोरोना वायरस से संक्रमण के 27 नए मामले, कुल संख्या 350 हुई

झारखंड में सामने आए कोरोना वायरस से संक्रमण के 27 नए मामले, कुल संख्या 350 हुई

देश के विभिन्न राज्यों से झारखंड लौटे प्रवासी मजदूरों के कारण कोरोना वायरस का संक्रमण और तेजी से फैलने लगा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 24, 2020 8:43 IST
Coronavirus Cases in Jharkhand, Covid-19 Updates, Coronavirus Updates, Jharkhand Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL देश के विभिन्न राज्यों से झारखंड लौटे प्रवासी मजदूरों के कारण कोरोना वायरस का संक्रमण और तेजी से फैलने लगा है।

रांची: देश के विभिन्न राज्यों से झारखंड लौटे प्रवासी मजदूरों के कारण कोरोना वायरस का संक्रमण और तेजी से फैलने लगा है। रिपोर्ट्स के मुतबिक, शनिवार को संक्रमण के 27 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर अब 350 तक पहुंच गई है। कोडरमा में 21 मई को एक प्रवासी मजदूर की मौत हो गई, जिसके शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर चार हो गई। 

350 संक्रमितों में से 179 प्रवासी मजदूर

स्वास्थ्य विभाग की शनिवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक झारखंड में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमितों के 27 नये मामले आए जिन्हें मिलाकर कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 350 हो गई है। शनिवार देर शाम तक राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 323 बताई गयी थी। शनिवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य में 350 संक्रमितों में से 179 सिर्फ प्रवासी मजदूर हैं जो देश के विभिन्न भागों से राज्य में वापस अपने घरों को लौटे हैं। आज संक्रमित पाये गये लोगों में 21 प्रवासी मजदूर थे।

141 मरीज ठीक होकर घर लौटे, 4 की मौत
राज्य के 350 संक्रमितों में से 141 अब तक ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं जबकि 4 की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 205 अन्य संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है। इस बीच मुंबई से कोडरमा आने के बाद 21 मई को एक प्रवासी युवक की मौत हो गई थी जिसमें आज कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई। इससे पूर्व राज्य में कोरोना वायरस से मौत 21 अप्रैल को रांची के हिंदपीढ़ी की एक महिला की हुई थी जो मौत के समय संक्रमणमुक्त हो चुकी थी। कोडरमा के सहायक चिकित्साधिकारी डॉ. एबी प्रसाद ने आज इसकी पुष्टि की।

रांची में कुल 114 लोग संक्रमित पाए गए
उन्होंने बताया कि मुंबई से लौटने के बाद इस 39 वर्षीय युवक का स्वैब जांच के लिए लिया गया था तथा उसे सरकारी पृथक-वास केन्द्र में रखा गया था, जहां उसकी जांच रिपोर्ट आने के पहले ही 21 मई को निधन हो गया। उन्होंने बताया कि युवक की जांच रिपोर्ट आज (शनिवार को) आई और वह पॉजिटिव पाई गई है। शनिवार की स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राजधानी रांची में अब तक कुल 114 संक्रमित पाए गए हैं जिनमें से दो की मौत हो चुकी है जबकि 95 ठीक हो चुके हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X