1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. महाराष्ट्र में Coronavirus के मामलों की संख्या दोगुनी होने की अवधि 14 दिन हुई: CM ठाकरे

महाराष्ट्र में Coronavirus के मामलों की संख्या दोगुनी होने की अवधि 14 दिन हुई: CM ठाकरे

मुंबई में कोविड -19 मरीजों की संख्या 14 दिनों की अवधि में दोगुनी हो रही है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीएमसी द्वारा संचालित अस्पतालों के डॉक्टरों के साथ बातचीत करने के बाद शनिवार को यह जानकारी दी। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 24, 2020 0:04 IST
महाराष्ट्र में Coronavirus के मामलों की संख्या दोगुनी होने की अवधि 14 दिन हुई: CM ठाकरे- India TV Hindi
Image Source : @TWITTER महाराष्ट्र में Coronavirus के मामलों की संख्या दोगुनी होने की अवधि 14 दिन हुई: CM ठाकरे

मुंबई: मुंबई में कोविड -19 मरीजों की संख्या 14 दिनों की अवधि में दोगुनी हो रही है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीएमसी द्वारा संचालित अस्पतालों के डॉक्टरों के साथ बातचीत करने के बाद शनिवार को यह जानकारी दी। डॉक्टरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान ठाकरे ने महामारी को रोकने के लिए पिछले दो महीनों से किए जा रहे प्रयासों के लिए डॉक्टरों की प्रशंसा की और सफलता का विश्वास दिलाया।

ठाकरे के हवाले से बयान में कहा गया, ‘भले ही मुंबई में मरीजों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन मरीजों की संख्या अब 14 दिनों के भीतर दोगुनी हो रही है।’ मुख्यमंत्री ने आने वाले समय में क्षेत्रीय अस्पताल स्थापित करने पर जोर देते हुए कहा कि बृहन्मुंबई नगर निगम केंद्र द्वारा निर्धारित निर्देशों और प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है। ठाकरे ने कहा कि बीएमसी ने महानगर में कई स्थानों पर गहन चिकित्सा इकाइयों और पृथक बिस्तरों की व्यवस्था की थी।

उन्होंने नागरिक अधिकारियों को डेंगू और अन्य संक्रामक बीमारियों के मामलों से निपटने के लिए तैयारी करने को कहा क्योंकि मानसून पास आ रहा है। ठाकरे ने कहा, ‘‘मैं आपको देखकर बहुत उत्साहित हूं। जब यह महामारी खत्म हो जाएगी तो आप उस जीत के असली वास्तुकार होंगे।’’

बता दें कि महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,608 नए मामले सामने आए, जबकि इस महमारी से 60 और लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़ कर 47,190 हो गये हैं और इस महामारी से मरने वाले लोगों का आंकड़ा 1,577 पहुंच गया है।

विभाग ने बताया कि संक्रमण मुक्त हुए 13,404 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है। विभाग ने बताया कि राज्य में अब तक कुल 3,48,026 नमूनों की जांच हुई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। महाराष्ट्र में Coronavirus के मामलों की संख्या दोगुनी होने की अवधि 14 दिन हुई: CM ठाकरे News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X