Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

छात्रों के लिए खुशखबरी, यहां सरकार ने किया यह ऐलान

तमिलनाडु सरकार ने बुधवार को कहा कि ऑनलाइन कक्षाएं ले रहे स्कूली बच्चों के तनाव कम करने और उन्हें तरो ताजा करने के लिए पांच दिन की छुट्टी दी जाएगी जो 21 सितंबर से शुरू होंगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 09, 2020 19:15 IST
5-day break for students from online classes starting Sept 21- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO 5-day break for students from online classes starting Sept 21

इरोड: तमिलनाडु सरकार ने बुधवार को कहा कि ऑनलाइन कक्षाएं ले रहे स्कूली बच्चों के तनाव कम करने और उन्हें तरो ताजा करने के लिए पांच दिन की छुट्टी दी जाएगी जो 21 सितंबर से शुरू होंगी। स्कूल शिक्षा मंत्री के ए सेंगोत्तैयां ने कहा कि स्कूली विद्यार्थियों का तनाव कम करने के लिए ये छुट्टियां देने की योजना बनाई गई है। उन्होंने कहा, "सामान्य हालात में, छात्रों को त्रैमासिक और अर्धवार्षिक छुट्टियां दी जाती हैं लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण, स्कूल ऑनलाइन तरीके से चल रहे हैं। 

मुख्यमंत्री की सहमति के साथ, ऑनलाइन कक्षाएं तथा टीवी चैनलों पर वीडियो पाठ का प्रसारण 21 से 25 सितंबर के बीच नहीं होगा। " उन्होंने पत्रकारों से कहा कि इन छुट्टियों से छात्रों को तरोताजा होने में मदद मिलेगी। मंत्री ने बताया कि ब्लॉक स्तर अधिकारी निजी संस्थान समेत सभी स्कूलों की यह जानने के लिए निगरानी करेंगे कि क्या इन पांच दिनों में कक्षाएं चली हैं।

ऑनलाइन कक्षाओं के लिए मजदूर पिता स्मार्टफोन नहीं खरीद पाया तो छात्रा ने की आत्महत्या 

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में ऑनलाइन कक्षाओं के लिए स्मार्टफोन खरीदने में असमर्थ होने से दुखी होकर कॉलेज के 20 वर्षीय छात्रा ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। क्रांति पुलिस चौकी के प्रभारी अधिकारी दिलीप सरकार ने कहा कि मल्ली कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा जयंती बाउली ने सोमवार रात को सरीपुकुरी इलाके के डाबरीपारा गांव में अपने घर में फांसी लगा ली। 

उसके पिता अविराम बाउली ने पुलिस को बताया कि वह एक दिहाड़ी मजदूर है और बहुत मुश्किल से बेटी की फीस का प्रबंध कर पाते हैं। अविराम ने कहा,‘‘मेरी बेटी को कुछ समय से ऑनलाइन कक्षाओं के लिए स्मार्टफोन की जरुरत थी। वह परेशान थी क्योंकि मैं उसके लिए यह खरीद नहीं पा रहा था। लेकिन क्या मुझे पता था कि वह ऐसा कुछ कर लगी नहीं तो मैंने कहीं से पैसे उधार लेकर फोन खरीद लिया होता।’’ पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement