Friday, March 29, 2024
Advertisement

मलयालम कवि पर हमला, RSS के 6 कार्यकर्ता हिरासत में

श्रीकुमार पर आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने उस वक्त हमला किया, जब वह एक सभा स्थल से जा रहे थे...

IANS Reported by: IANS
Published on: February 06, 2018 20:49 IST
k sreekumar- India TV Hindi
k sreekumar

कोल्लम (केरल): कवि कुरीपुझा श्रीकुमार पर हमले को लेकर राष्ट्रीय स्वंय सेवक (RSS) के 6 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। यह हमला यहां सोमवार देर रात किया गया। श्रीकुमार पर आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने उस वक्त हमला किया, जब वह एक सभा स्थल से जा रहे थे। उन्होंने कोच्चि के निकट वाडयाम्बदी के लोगों के जारी संघर्ष पर भाषण दिया था। उनका भाषण जातिवाद विरोधी था।

श्रीकुमार ने कथित तौर पर हिंदुत्ववादी ताकतों का अपने भाषण में विरोध किया था। श्रीकुमार ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें लोगों के एक समूह ने रोका, जो उन्हें गालियां दे रहे थे। लेकिन, कुछ लोगों के उनके बचाव में आ जाने से वह कार से बच निकलने में कामयाब रहे।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इस 'फासीवादी हमले' की निंदा की है और पुलिस को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और छह लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पूर्व राज्य कांग्रेस अध्यक्ष वी.एम.सुधीरन ने मीडिया से कहा कि यह 'फासीवादी ताकतों द्वारा अभिव्यक्ति की आजादी का एक बड़ा उल्लंघन है।'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement