Thursday, May 30, 2024
Advertisement

84 प्रतिशत भारतीयों ने माना, Coronavirus से रिकवरी में लगेगा 1 साल: सर्वे

करीब 84 प्रतिशत भारतीयों का मानना है कि कोरोनावायरस महामारी से रिकवरी होने में छह माह से एक साल तक का समय लग सकता है। मंगलवार को एक नए सर्वे से इसकी जानकारी मिली।

Reported by: IANS
Updated on: March 31, 2020 19:41 IST
84 प्रतिशत भारतीयों ने...- India TV Hindi
84 प्रतिशत भारतीयों ने माना, Coronavirus से रिकवरी में लगेगा 1 साल: सर्वे

बेंगलुरु: करीब 84 प्रतिशत भारतीयों का मानना है कि कोरोनावायरस महामारी से रिकवरी होने में छह माह से एक साल तक का समय लग सकता है। मंगलवार को एक नए सर्वे से इसकी जानकारी मिली। मार्केट रिसर्च एंड एनालाइसिस फर्म वेलोसिटी एमआर के सर्वे के अनुसार, कोविड-19 महामारी के बारे में जानने वाले 94 प्रतिशत लोगों में से 75 प्रतिशत बीमारी को लेकर अत्यधिक चिंतित हैं, जबकि केवल 52 प्रतिशत इस फैलने वाले वायरस टाइप के बारे में जानते हैं।

सर्वे में 2100 लोग शामिल हुए, जो कि दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद, पुणे, लखनऊ, अहमदाबाद और जयपुर के हैं। वहीं 70 प्रतिशत भारतीयों का मानना है कि यह वायरस बुजुर्गो और पहले से किसी बीमारी से ग्रस्त लोगों को ज्यादा हानि पहुंचाता है। हालांकि सर्वे में शाामिल 63 प्रतिशत लोगों का मानना है कि अगर समुचित हाइजिन और जरूरी एहतियात बरती जाए जो इस बीमारी से पार पाया जा सकता है।

वेलोससिटी एमआर के प्रबंधन निदेशक और सीईओ जेसल शाह ने कहा, "सर्वे से पता चलता है कि 81 प्रतिशत लोगों ने अब अपने हाथ ज्यादा धोने शुरू कर दिए हैं और 78 प्रतिशत लोगों ने जहां तक हो सके भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाना छोड़ दिया है।"

वहीं 72 प्रतिशत लोगों ने माना कि अब वे आगे से विदेश यात्रा के दौरान ज्यादा सतर्क रहेंगे।

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement