Friday, April 26, 2024
Advertisement

चक्रवात ब्युरवी के कारण प्रशासन अलर्ट, तमिलनाडु में तूतीकोरिन हवाई अड्डा बंद किया गया

चक्रवात ब्युरवी को लेकर केरल और तमिलनाडु अलर्ट पर है। चक्रवात ब्युरवी के मद्देनजर त्रिवेंद्रम जिले के पोनमुडी हिल स्टेशन से 177 लोगों को अनपरा के सरकारी हाई स्कूल में राहत शिविर में स्थानांतरित किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 03, 2020 23:27 IST
चक्रवात ब्युरवी के कारण प्रशासन अलर्ट, तमिलनाडु में तूतीकोरिन हवाई अड्डे बंद किया गया- India TV Hindi
Image Source : PTI चक्रवात ब्युरवी के कारण प्रशासन अलर्ट, तमिलनाडु में तूतीकोरिन हवाई अड्डे बंद किया गया

नई दिल्ली | चक्रवात ब्युरवी को लेकर केरल और तमिलनाडु अलर्ट पर है। चक्रवात ब्युरवी के मद्देनजर त्रिवेंद्रम जिले के पोनमुडी हिल स्टेशन से 177 लोगों को अनपरा के सरकारी हाई स्कूल में बने राहत शिविर में स्थानांतरित किया गया है। चक्रवात के कारण लोगों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट करने की प्रक्रिया चल रही है। वहीं तमिलनाडु में तूतीकोरिन हवाई अड्डे को कल रात 12 बजे तक परिचालन के लिए बंद कर दिया गया है।

चक्रवात ब्युरवी को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को तमिलनाडु और केरल के मुख्यमंत्रियों से बात की और उन्हें केंद्र की ओर से हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। शाह ने ट्वीट कर कहा, "चक्रवात ब्युरवी के मद्देनजर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडप्पाडी के. पलानीस्वामी और केरल के मुख्यमंत्रियों पिनराई विजयन से बात की। मोदी सरकार तमिलनाडु और केरल के लोगों की मदद के लिए हर संभव मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है। एनडीआरएफ की कई टीमें पहले से ही दोनों राज्यों में तैनात हैं।"

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को कहा कि चक्रवाती तूफान ब्युरवी के 3 से 4 दिसंबर के बीच पंबन और कन्याकुमारी के बीच दक्षिण तमिलनाडु तट को पार करने की उम्मीद है। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि चक्रवात ब्युरवी को देखते हुए राज्य में हाई अलर्ट है।

‘ब्युरवी’ तूफान: प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु, केरल के मुख्यमंत्रियों से बात की, पूरी मदद का भरोसा दिलाया

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को तमिलनाडु और केरल के मुख्यमंत्रियों से बात की तथा चक्रवाती तूफान ‘बुरेवी’ के कारण इन राज्यों के कई हिस्सों में बन रहे हालात पर चर्चा की। मोदी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के.पलानीस्वामी और केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को केंद्र की तरफ से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के साथ बातचीत के संदर्भ में प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘ हमने राज्य के कई हिस्सों में चक्रवाती तूफान बुरेवी के कारण बन रही परिस्थिति पर चर्चा की। केंद्र सरकार तमिलनाडु को हर संभव सहयोग प्रदान करेगी। मैं प्रभावित इलाकों में रहने वाले लोगों की सुरक्षा की कामना करता हूं।’’ 

केरल के मुख्यमंत्री के साथ बातचीत पर उन्होंने कहा कि चक्रवाती तूफान बुरेवी के कारण बन रहे हालात पर विजयन के साथ उनकी चर्चा हुई है और केंद्र सरकार केरल को हर संभव सहयोग प्रदान करेगी।’’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ मैं केरल के प्रभावित इलाकों में रहने वाले लोगों की सुरक्षा की कामना करता हूं।’’ भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने एक बुलेटिन में कहा है कि कि श्रीलंका के त्रिंकोमाली पहुंचने के बाद बुरेवी के मन्नार की खाड़ी और तमिलनाडु में कन्याकुमारी के आसपास कोमोरिन इलाके की ओर आने की आशंका है। विभाग ने बताया कि उसके बाद वह पश्चिम-दक्षिण पश्चिम की ओर बढ़ेगा और चार दिसंबर की सुबह कन्याकुमारी और पम्बन के बीच दक्षिण तमिलनाडु तट को पार करेगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement