Friday, March 29, 2024
Advertisement

Agartala-Anand Vihar Rajdhani Express: अगरतला राजधानी एक्सप्रेस का लाभ उठा सकेंगे बिहार और यूपी के रेलयात्री

प्रत्येक सोमवार को यह ट्रेन शाम साढ़े 6 बजे अगतला से आनंद विहार के लिए रवाना होगी। वहीं वापसी में 20502 डाउन राजधानी एक्सप्रेस बुधवार रात 7 बजकर 50 मिनट पर अगरतला के लिए रवाना होगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 02, 2017 19:20 IST
Agartala Rajdhani express- India TV Hindi
Agartala Rajdhani express

नई दिल्ली: दिल्ली के आनंद विहार को अगरतला से जोड़नेवाली राजधानी एक्सप्रेस का फायदा बिहार और यूपी के रेलयात्री भी उठ सकेंगे। रेलवे की तरफ दी जा रही इस राजधानी एक्सप्रेस को इन इलाकों के यात्री के सौगात के तौर पर देख रहे हैं। हालांकि यह नई राजधानी एक्सप्रेस साप्ताहिक होगी। खास बात यह है कि बिहार में इस ट्रेन का मुख्य ठहराव पटना के नवनिर्मित पाटलिपुत्र स्टेशन पर होगा। हालांकि इस स्टेशन से होकर डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस भी गुजरती है। रोजाना चलनेवाली इस ट्रेन का ठहराव पाटलिपुत्र स्टेशन पर भी होता है। इसके साथ ही अब पाटलिपुत्र स्टेशन पर इस नई राजधानी एक्सप्रेस का भी ठहराव होगा। वहीं यूपी में मुगलसराय और कानपुर स्टेशन पर यह ट्रेन रूकेगी। ये भी पढ़ें: अगर आप राजधानी एक्सप्रेस से नई दिल्ली से पटना जा रहे हैं तो ये है आपके लिए अच्छी खबर

20501 अप राजधानी एक्सप्रेस की शुरुआत अगरतला से 6 नवंबर को होगी। हालांकि इस ट्रेन का उद्घाटन अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में हो चुका है। यात्रियों को लेकर यह ट्रेन 6 नंवबर से अपनी यात्रा शुरू करेगी। प्रत्येक सोमवार को यह ट्रेन शाम साढ़े 6 बजे अगतला से आनंद विहार के लिए रवाना होगी। वहीं वापसी में 20502 डाउन राजधानी एक्सप्रेस बुधवार रात 7 बजकर 50 मिनट पर अगरतला के लिए रवाना होगी। इस ट्रेन में एसी फर्स्ट क्लास की एक, एसी टू टीयर की 2 और थर्ड एसी के 8 कोच के साथ ही एक पैंट्रीकार कोच भी होगी। 

यह ट्रेन अगरतला और आनंद विहार के बीच यह ट्रेन 2,413 किमी की दूरी तय करेगी। पूरी यात्रा के दौरान यह ट्रेन 15 स्टेशनों पर रूकेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement