Monday, April 29, 2024
Advertisement

देश में कब खत्म होगा कोरोना वायरस और कब आएगी वैक्सीन? AIIMS के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने बताया

AIIMS के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि कोरोना संक्रमण अगले साल 2021 तक भी बना रह सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 05, 2020 19:51 IST
देश में कब खत्म होगा कोरोना वायरस और कब आएगी वैक्सीन? AIIMS के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने बताया- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE देश में कब खत्म होगा कोरोना वायरस और कब आएगी वैक्सीन? AIIMS के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने बताया

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और हर दिन मामलों का नया रिकॉर्ड बनता जा रहा है। ऐसे में बड़ा सवाल ये कि देश को इस जानलेवा वायरस से कब मुक्ति मिलेगी। दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने इसके बारे में जानकारी दी है। एक अंग्रेजी समाचार वेबसाइट पर छपे इंटरव्यू में रणदीप गुलेरिया ने यह भी बताया है कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले कब तक रहेंगे।

छपे इंटरव्यू के मुताबिक, AIIMS के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि कोरोना संक्रमण अगले साल 2021 तक भी बना रह सकता है। हालांकि, 2021 की शुरुआत में महामारी के खत्म होने के लक्ष्ण दिखने लगेंगे। रणदीप गुलेरिया का यह बयान जहां एक ओर साफ इशारा कर रहा है कि कोरोना संक्रमण 2021 में भी बना रहेगा तो दूसरी ओर यह भी बता रहा है कि 2021 की शुरुआत से यह संक्रमण खत्म होना शुरू हो जाएगा।

ALSO READ: 12 सितंबर से चलने वाले 80 स्पेशल ट्रेनों की देखिए पूरी लिस्ट

रणदीप गुलेरिया ने यह भी बताया कि देश के कुछ हिस्सों में कोरोना की दूसरी लहर पैदा हो सकती है और दिल्ली ऐसे क्षेत्रों में शामिल है। गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले फिर से तेजी से बढ़ने लगे हैं। शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के 2900 से ज्यादा मामले सामने आए थे। 

ALSO READ: आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019: 1.4 लाख रिक्तियों के लिए 15 दिसंबर से शुरू होंगी परीक्षाएं

AIIMS के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने अपने इंटरव्यू में देश में बन रही कोरोना वैक्सीन के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि देश में 3 वैक्सीन पर काम हो रहा है और सबकुछ ठीक रहा तो साल के अंत तक देश की अपनी कोरोना वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement