Friday, April 26, 2024
Advertisement

बिजनेस क्लास में चीटियां मिलने से एयर इंडिया की दिल्ली-लंदन उड़ान में देरी

सूत्रों के मुताबिक विमान के उड़ान भरने से ठीक पहले बिजनेस क्लास में चींटियां मिलीं। उस विमान के स्थान पर दूसरे बोइंग 787-8 विमान को तैनात किया गया।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: September 07, 2021 12:35 IST
Air India flight ants in business class delays plane बिजनेस क्लास में चीटियां मिलने से एयर इंडिया की- India TV Hindi
Image Source : PTI बिजनेस क्लास में चीटियां मिलने से एयर इंडिया की दिल्ली-लंदन उड़ान में देरी

नई दिल्ली. एयर इंडिया की दिल्ली-लंदन उड़ान सोमवार को अपराह्न दो बजे यहां के IGI हवाई अड्डे से रवाना होने वाली थी, लेकिन बिजनेस क्लास में चींटियों का झुंड मिलने के कारण इसमें तीन घंटे से भी अधिक की देरी हुयी। सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एआई-111 उड़ान दिल्ली हवाईअड्डे से पूर्व निर्धारित समय अपराह्न दो बजे के बदले शाम में करीब पांच बजकर 20 मिनट पर रवाना हुई।

सूत्रों के मुताबिक विमान के उड़ान भरने से ठीक पहले बिजनेस क्लास में चींटियां मिलीं। उस विमान के स्थान पर दूसरे बोइंग 787-8 विमान को तैनात किया गया। एयर इंडिया ने इस संबंध में प्रतिक्रिया के लिए PTI के अनुरोध का जवाब नहीं दिया।

इसी तरह की एक घटना 27 मई को हुई थी जब अमेरिका में नेवार्क रवाना हुयी एयर इंडिया की उड़ान को वापस दिल्ली हवाई अड्डे पर लौटना पड़ा था। उस समय चालक दल के सदस्यों ने उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान के अंदर एक चमगादड़ को उड़ते देखा था। पायलटों ने हवाई यातायात नियंत्रक को इसकी जानकारी दी और विमान को वापस लौटाया गया। विमान के उतरने के बाद सभी लोगों को बाहर निकाला गया और अंदर में कीटनाशक का छिड़काव किया गया जिससे चमगादड़ मारा गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement