1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. श्रीनगर रूट के हवाई किराए में जबरदस्त उछाल, उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर की आलोचना

श्रीनगर रूट के हवाई किराए में जबरदस्त उछाल, उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर की आलोचना

राज्य सरकार द्वारा शुक्रवार को राज्य में आने वाले पर्यटकों और श्रद्धालुओं के लिए जारी सुरक्षा सलाह के बाद श्रीनगर से आने और जाने के हवाई किराए में 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 03, 2019 21:33 IST
Airfares soar on flights out of Srinagar- India TV Hindi
Airfares soar on flights out of Srinagar

नई दिल्ली/श्रीनगर | राज्य सरकार द्वारा शुक्रवार को राज्य में आने वाले पर्यटकों और श्रद्धालुओं के लिए जारी सुरक्षा सलाह के बाद श्रीनगर से आने और जाने के हवाई किराए में भारी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। इसपर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने एक फोटो ट्वीट करते हुए जिसमें फ्लाइट की कीमत 41,255 और 47,450 दिखाई दे रही है कहा कि ये वे किराए हैं जो श्रीनगर से बाहर जाने वाले लोग भुगतान करने के लिए मजबूर हो रहे हैं। उन्होनें अमरनाथ यात्रियों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि तो उनको विशेष उड़ानें और नियंत्रित किराए मिलेंगे लेकिन उन मरीजों, छात्रों और अन्य लोगों को क्या होगा, जिन्हें यात्रा करना है। उन्होनें केन्द्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पूरी से कहा कि कृपया इसे देखें और आम यात्रियों के साथ न्याय करें।

बढ़े किराए पर इक्सिगो के सह-संस्थापक रजनीश कुमार ने बताया, "श्रीनगर के लिए तथा वहां से जानेवाली उड़ानों के हवाई किराए में 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।" कुमार ने आगे कहा कि राज्य में अशांति के कारण आने वाले हफ्तों में पर्यटन बुकिंग में गिरावट आएगी। यात्रा डॉट कॉम के सीओओ (मुख्य परिचालन अधिकारी (बी2सी) शरद धल ने आईएएनएस को बताया, "पर्यटकों और श्रद्धालुओं के लिए जारी सुरक्षा सलाह के कारण हवाई किराए में बढ़ोतरी हुई है। इस सलाह के बाद श्रीनगर से बाहर जाने के लिए लोग तेजी से टिकट की बुकिंग करने लगे।" राज्य सरकार ने शुक्रवार को एक सलाह में कहा था, "अमरनाथ यात्रा को लक्ष्य बनाते हुए आतंकवादी खतरों की खुफिया जानकारी और घाटी में सुरक्षा की मौजूदा स्थिति को देखते हुए पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों को यह सलाह दी जाती है कि वे घाटी में अपने प्रवास को संक्षिप्त कर जल्द से जल्द लौटने का आवश्यक उपाय करें।" (आईएएनएस इनपुट के साथ)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X