Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

दिल्ली मेट्रो के 18 स्टेशनों पर एंट्री-एग्जिट सेवा बहाल, राजीव चौक स्टेशन पर पहले ही खुल चुके हैं गेट

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर बृहस्पतिवार को बंद किए गए राजीव चौक सहित 19 मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार अब खोल दिए है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 19, 2019 17:35 IST
Delhi Metro- India TV Hindi
Delhi Metro

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर बृहस्पतिवार को बंद किए गए राजीव चौक सहित 19 मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार अब खोल दिए है। डीएमआरसी ने ट्वीटकर यह जानकारी दी। डीएमआरसी ने ट्वीट किया, विश्व विद्यालय, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन और लोक कल्याण मार्ग, चांदनी चौक, बाराखंबा, मंडी हाउस, प्रगति मैदान, लाल किला, जामा मस्जिद, दिल्ली गेट, आईटीओ, जनपथ, खान मार्केट, वसंत विहार और मुनिरका के सभी प्रवेश और निकास द्वार खुले हैं।

बता दें कि मेट्रो के प्रवेश और निकास द्वार को इसलिए बंद कर दिया गया था ताकि विरोध प्रदर्शन करने जा रहे लोगों को रोका जा सके। स्टेशनों को इसलिए बंद किया गया था क्योंकि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ बृहस्पतिवार को प्रदर्शन तेज हो गया।

इससे पहले, सुबह में डीएमआरसी ने जामिया मिल्लिया, जामा मस्जिद और मुनिरका सहित सात स्टेशनों के द्वार बंद कर दिए थे। इसके बाद अन्य स्टेशनों को बंद किया गया। डीएमआरसी ने दोपहर दो बजकर 20 मिनट पर एक ट्वीट में कहा था, ‘‘राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद हैं। इस स्टेशन के अंदर मेट्रो बदलने की सुविधा जारी है।’’

इससे पहले डीएमआरसी ने ट्वीट किया था कि जनपथ स्टेशन के द्वार को भी बंद कर दिया गया और ट्रेनें वहां नहीं रूकेंगी। जनपथ के पहले डीएमआरसी ने बाराखंभा रोड और मंडी हाउस स्टेशनों को बंद कर दिया। इसके अलावा पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, उद्योग भवन, आईटीओ, प्रगति मैदान और खान मार्केट स्टेशनों को बंद किया गया। केंद्रीय सचिवालय के द्वार बंद हैं लेकिन यात्री स्टेशन के भीतर मेट्रो बदल सकते हैं। जसोला विहार, शहीद पार्क, लाल किला, विश्वविद्यालय, जामा मस्जिद, चांदनी चौक और वसंत विहार स्टेशनों को भी बंद किया गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement