1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आंध्र प्रदेश सरकार ने आनंदैया की हर्बल दवा को दी हरी झंडी, कोविड रोगियों को दी जा सकती है

आंध्र प्रदेश सरकार ने आनंदैया की हर्बल दवा को दी हरी झंडी, कोविड रोगियों को दी जा सकती है

आंध्र प्रदेश सरकार ने सोमवार को कृष्णापट्टनम में आई ड्रॉप को छोड़कर आनंदैया की हर्बल दवा को हरी झंडी दे दी है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आनंदैया द्वारा दी गई दवा हानिकारक नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 31, 2021 16:20 IST
आंध्र प्रदेश सरकार ने आनंदैया की हर्बल दवा को दी हरी झंडी, कोविड रोगियों को दी जा सकती है- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आंध्र प्रदेश सरकार ने आनंदैया की हर्बल दवा को दी हरी झंडी, कोविड रोगियों को दी जा सकती है

आंध्र प्रदेश सरकार ने सोमवार को कृष्णापट्टनम में आई ड्रॉप को छोड़कर आनंदैया की हर्बल दवा को हरी झंडी दे दी है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आनंदैया द्वारा दी गई दवा हानिकारक नहीं है। हालांकि, यह सत्यापित नहीं किया गया है कि आनंदैया दवा कोविड-19 का इलाज कर सकती है। वहीं माना जा रहा है कि कोविड रोगियों के लिए आनंदैया की हर्बल दवा काफी कारगर साबित हो रही है। सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन आयुर्वेदिक साइंस (CCRAS) की रिपोर्ट के आधार पर यह निर्णय लिया गया है, वहीं अधिक रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है।

सरकार ने यह भी कहा कि यदि डॉक्टरों द्वारा निर्धारित दवा आनंदैया हर्बल दवा ली है तो दवा को बंद न करें। राज्य सरकार ने संबंधित अधिकारियों को आदेश जारी कर कहा है कि कोविड-19 के मरीज मौके पर न आएं रिश्तेदार आकर दवाएं ले सकते हैं। 

आंध्र प्रदेश में कर्फ्यू 10 जून तक बढ़ा 

आंध्र प्रदेश सरकार ने कोविड-19 को नियंत्रण में करने के लिए लागू कर्फ्यू को 10 जून तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। राज्य में पहले से लागू पाबंदियां जारी रहेंगी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने राज्य में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करने के बाद कर्फ्यू को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया। राज्य में संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर पांच मई को सबसे पहले कर्फ्यू लगाया गया था और 31 मई को इसकी समय सीमा समाप्त हो रही थी। सूत्रों ने बताया कि हालांकि कोविड-19 के मामलों में कमी आ रही है, लेकिन सरकार ने नए मामलों की संख्या को कम करने के लिए एहतियात बरतते हुए कर्फ्यू को कुछ और दिन आगे बढ़ाने का निर्णय लिया। सूत्रों ने बताया, ‘‘ कर्फ्यू दोपहर 12 बजे से लेकर सुबह छह बजे तक लागू रहेगा। सीआरपीसी की धारा 144 के तहत सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे तक निषेधाज्ञा जारी रहेगी।’’ 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X