1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. स्टरलाइट के खिलाफ आंदोलन में असामाजिक तत्वों ने घुसपैठ की : रजनीकांत

स्टरलाइट के खिलाफ आंदोलन में असामाजिक तत्वों ने घुसपैठ की : रजनीकांत

सुपरस्टार रजनीकांत ने पिछले हफ्ते स्टरलाइट विरोध प्रदर्शन के दौरान हुयी हिंसा के लिए आज असामाजिक तत्वों को दोषी ठहराया और आगाह किया कि बहुत ज्यादा आंदोलन होने पर तमिलनाडु ‘‘ कब्रिस्तान ’’ बन जाएगा। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 30, 2018 21:38 IST
Rajnikant- India TV Hindi
Rajnikant

तूतीकोरिन (तमिलनाडु): सुपरस्टार रजनीकांत ने पिछले हफ्ते स्टरलाइट विरोध प्रदर्शन के दौरान हुयी हिंसा के लिए आज असामाजिक तत्वों को दोषी ठहराया और आगाह किया कि बहुत ज्यादा आंदोलन होने पर तमिलनाडु ‘‘ कब्रिस्तान ’’ बन जाएगा। स्टरलाइट के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस गोलीबारी में 13 लोगों की मौत हो गयी थी। रजनीकांत पहले ही राजनीति में आने की अपनी योजना की घोषणा कर चुके हैं। उन्होंने तमिलनाडु के हित में असामाजिक तत्वों को कुचलने के लिए जयललिता की तरह सख्त कदम उठाने का आह्वान किया। 

तूतीकोरिन से लौटने के बाद चेन्नई में संवादददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि समस्या तब शुरू हुयी जब असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर हमला किया। आक्रामक दिख रहे रजनीकांत ने कहा कि वह पुलिसकर्मियों पर हमला सहन नहीं करेंगे। पिछले महीने भी उन्होंने पुलिसकर्मियों पर हमले की एक घटना की निंदा की थी। राज्य में प्रदर्शनों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘अगर हर चीज के लिए प्रदर्शन होने लगे तो तमिलनाडु कब्रिस्तान बन जाएगा।’’ 

इसके पहले तूतीकोरिन में उन्होंने कहा था कि आम लोगों ने पुलिस और कलेक्टर के कार्यालय पर हमला नहीं किया था बल्कि कुछ असामाजिक तत्वों ने ऐसा किया। रजनीकांत ने पिछले हफ्ते मौतों के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया था। लेकिन आज उन्होंने मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी के इस्तीफे की हिमायत नहीं की। 

उन्होंने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा, ‘‘आम लोगों ने कलेक्टर के कार्यालय पर हमला नहीं किया और ना ही (स्टरलाइट में) घरों (क्वार्टर) को जलाया। (आंदोलन कर रहे स्थानीय लोगों की भीड़ में) कुछ असामाजिक तत्वों ने घुसपैठ की ... ये सब उन्होंने किया है।’’ उन्होंने कहा कि उस नेक प्रदर्शन का अंत खून - खराबे के साथ हुआ। 

प्रदर्शन के हिंसक रूप ले लेने के बाद घायल हुए 48 लोगों को 10-10 हजार रुपये की राहत राशि देने वाले अभिनेता ने कहा कि पिछले साल तमिलनाडु में जलीकट्टू समर्थित प्रदर्शनों में भी ‘असामाजिक तत्वों’ ने घुसपैठ की। इससे पहले रजनीकांत ने घटना में जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिजन को दो - दो लाख रुपये की राहत राशि देने की घोषणा की थी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment