Friday, April 19, 2024
Advertisement

Apple के जूते खरीदने का मौका, कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

दुनियाभर में अपने महंगे आईफोन, आईपैड, घड़ियों और कम्प्यूटर्स के लिए चर्चित एप्पल कंपनी के बारे में शायद आप एक बात नहीं जानते होंगे कि इस कंपनी ने करीब 30 साल पहले अपने कर्मचारियों के लिए जूते बनाए थे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 27, 2020 19:06 IST
Apple के जूते खरीदने का मौका- India TV Hindi
Apple के जूते खरीदने का मौका

दुनियाभर में अपने महंगे आईफोन, आईपैड, घड़ियों और कम्प्यूटर्स के लिए चर्चित एप्पल कंपनी के बारे में शायद आप एक बात नहीं जानते होंगे कि इस कंपनी ने करीब 30 साल पहले अपने कर्मचारियों के लिए जूते बनाए थे। आज हम आपको यह जानकारी इसलिए दे रहे हैं क्योंकि अभी आपके पास उन जूतों को अपना बनाने का मौका है। लेकिन, इसके लिए आपको बड़ी कीमत चुकानी होगी।

दरअसल, आईफोन, आईपैड, घड़ियों और कम्प्यूटर्स बनाने वाली कंपनी एप्पल ने 90 के दशक में अपने कर्मचारियों के लिए जूते बनाए थे। साल 1990 में एपल कंपनी ने खासतौर पर अपने कर्मचारियों के लिए स्निकर शूज बनाए थे, जिन्हें अब नीलामी के जरिए ही बेचा जाएगा।

लेकिन, आपको इन जूतों के लिए करीब 7 लाख 30 हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे। बता दें कि इन जूतों को खरीदने के लिए ऑनलाइन बोली लगाई जाएगी, जिसे कोई भी व्यक्ति लगा सकता है। इस नीलामी को लेकर जारी बयान में सिर्फ निलामी के नियमों और शर्तों के बारे में बताया गया है। जूते के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई।

खबर है कि जो भी शख्स इन जूतों की नीलामी में हिस्सा लेगा उसे 500 डॉलर से ज्यादा की कीमत लगानी होगी। अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो उसे इसके बारे में जानकारी भी नहीं दी जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement