Friday, April 26, 2024
Advertisement

सेना प्रमुख ने जवानों से कोरोना वायरस के खिलाफ पूरी सावधानी बरतने को कहा

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने 13 लाख अधिकारियों और जवानों वाली सेना को कोरोना वायरस के संक्रमण से अलग रखने तथा इस महामारी को रोकने में सरकार की हरसंभव सहायता के लिए शुक्रवार को ‘ऑपरेशन नमस्ते’ की शुरूआत की। 

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: March 27, 2020 18:41 IST
Army Chief- India TV Hindi
Image Source : PTI सेना प्रमुख ने जवानों से कोरोना वायरस के खिलाफ पूरी सावधानी बरतने को कहा

नई दिल्ली. सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने 13 लाख अधिकारियों और जवानों वाली सेना को कोरोना वायरस के संक्रमण से अलग रखने तथा इस महामारी को रोकने में सरकार की हरसंभव सहायता के लिए शुक्रवार को ‘ऑपरेशन नमस्ते’ की शुरूआत की। उन्होंने सभी सैन्यकर्मियों से वायरस को लेकर पूरी सावधानी बरतने की सलाह दी और पाकिस्तान तथा चीन की सीमाओं पर तैनात अधिकारियों व जवानों को आश्वासन दिया कि महामारी के खतरे के मद्देनजर उनके परिवारों का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

सेना प्रमुख ने कहा, ‘‘मैं सभी से अनुरोध करंगा कि अपना और अपने परिवारों का ख्याल रखें। आपकी सुरक्षा मेरी पहली जिम्मेदारी है।’’ उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं सीमा पर तैनात अपने सभी जवानों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि हम आपके परिवारों का खास ख्याल रखेंगे। हम ‘ऑपरेशन नमस्ते’ में सफल होंगे।’’ ‘ऑपरेशन नमस्ते’ के तहत सेना ने अपने सभी केंद्रों को बलों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाये रखने के लिए अनेक दिशानिर्देश जारी किये हैं। सेना मुख्यालय ने पिछले कुछ सप्ताह में भी हालात से निपटने के लिए परामर्श जारी किये हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement