पाकिस्तान की ओर से सीमा पर जबर्दस्त फायरिंग, सेना का एक जवान शहीद

पाकिस्तान की ओर से हुई इस फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 14, 2020 12:10 IST
Jammu Kashmir- India TV Hindi
Image Source : AP Jammu Kashmir

पाकिस्तान की सेना की ओर से लगातार सीज फायर का उल्लंघन जारी है। रविवार सुबह जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तान ने सीमा पार से गोलीबारी शुरू कर दी। पाकिस्तान की ओर से हुई इस फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है। भारत की ओर से भी पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का माकूल जवाब दिया गया है। फिलहाल दोनों ओर से फायरिंग का दौर जारी है। 

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया और दो अन्य जवान घायल हो गए। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। पुंछ और राजौरी जिलों में इस महीने अग्रिम चौकियों और गांवों पर पाकिस्तानी गोलीबारी में हुई यह तीसरी मौत है। 

अधिकारियों ने बताया कि सीमा पार से पाकिस्तान ने शनिवार रात शाहपुर-केरनी सेक्टर में गोलीबारी और गोलाबारी की, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की गोलीबारी में तीन भारतीय जवान घायल हो गए और उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां एक जवान ने दम तोड़ दिया। 

अधिकारियों ने बताया कि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि जवाबी कार्रवाई में कोई पाकिस्तानी सैनिक हताहत हुआ है या नहीं। इससे पहले, राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में चार जून को पाकिस्तान की गोलीबारी में हवलदार पी माथियाझगन शहीद हो गए थे। इसके बाद राजौरी जिले में 10 जून को इसी प्रकार की घटना में नाइक गुरचरण सिंह शहीद हो गए थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन