Saturday, April 20, 2024
Advertisement

आयुष्मान भारत योजना को लेकर अरविंद केजरीवाल ने लिखा केंद्र सरकार को खत, बोले – योजना लागू करने से होगा दिल्लीवासियों का नुकसान

अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिख कहा है कि अगर राजधानी में दिल्ली स्वास्थ्य योजना बंद करके आयुष्मान भारत योजना लागू की गई तो लाखों दिल्लीवासियों का नुकसान हो जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 07, 2019 16:11 IST
ARVIND - India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली। राजधानी नई दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं की है, जिस वजह से केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच जंग जारी है। अब अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिख कहा है कि अगर राजधानी में दिल्ली स्वास्थ्य योजना बंद करके आयुष्मान भारत योजना लागू की गई तो लाखों दिल्लीवासियों का नुकसान हो जाएगा।

अरविंद केजरीवाल ने अपने पत्र में यह दावा किया कि केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना से दिल्ली की 10 फीसदी से भी कम आबादी को लाभ मिलेगा, जबकि दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य योजना का लाभ दिल्ली का हर व्यक्ति उठा सकता है। केजरीवाल ने पत्र में कहा है कि आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभार्थी को केवल 5 लाख रुपये तक का इलाज हो सकता है, वहीं दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य योजनाओं के तहत लाभार्थी के इलाज का पूरा खर्च सरकार वहन करेगी, चाहे वह 30 लाख रुपये ही क्यों न हो। केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य योजना के तहत इलाज के खर्च की कोई ऊपरी सीमा नहीं है।

आयुष्मान भारत योजना होने के बावजूद यूपी और हरियाणा से दिल्ली आते है मरीज – केजरीवाल

 अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली से सटे यूपी और हरियाणा में केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना लागू है। फिर भी दोनों राज्यों से लाखों मरीज दिल्ली सरकार के अस्पतालों में इलाज करवाने आते हैं जबकि दिल्ली का शायद ही कोई नागरिक इन राज्यों में इलाज करवाने जाता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement