Friday, March 29, 2024
Advertisement

दुष्कर्म के मामले में 6 महीने के अंदर हो सजा: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दुष्कर्म के मामले में छह महीने के भीतर सजा मिल सके, इसके लिए एक सिस्टम की जरूरत है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: January 18, 2020 19:17 IST
Delhi CM Arvind Kejriwal - India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Delhi CM Arvind Kejriwal 

नई दिल्ली, 18 जनवरी (आईएएनएस)| दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दुष्कर्म के मामले में छह महीने के भीतर सजा मिल सके, इसके लिए एक सिस्टम की जरूरत है। उनका यह बयान 2013 में पांच साल की लड़की के साथ दुष्कर्म के एक मामले में दो पड़ोसियों को अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद आया है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "गुड़िया के साथ दुष्कर्म मामले के दोनों दोषियों को दोषी करार दिया गया है। फैसला आने में सात साल लग गए। हम सबको साथ मिलकर जल्द से जल्द इस सिस्टम को ठीक करने की जरूरत है।" उन्होंने कहा, "अगर हम चाहते हैं कि हमारी बहन-बेटियों के साथ हैवानियत करने वाली मानसिकता खत्म हो, तो ऐसी व्यवस्था बनानी होगी कि दुष्कर्म के मामलों में छह महीने के अंदर सजा हो।"

15 अप्रैल, 2013 को पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर से पांच साल की एक बच्ची का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म उसके ही पड़ोसी ने अपने दोस्त के साथ किया था। दिल्ली की एक अदालत ने दोनों आरोपियों को दोषी करार दिया। दोनों दोषियों को 30 जनवरी को सजा सुनाई जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement