Thursday, March 28, 2024
Advertisement

आसाराम केस: डीजी वंजारा का दावा- 'पीड़िता ने कहीं नहीं कहा कि उसके साथ रेप हुआ'

वंजारा अपने को आसाराम का शिष्य भी बताते है। उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों के जरिए आसाराम जैसे ‘संतों’ की छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जा रही है...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 26, 2018 6:47 IST
गुजरात के पूर्व...- India TV Hindi
गुजरात के पूर्व आईपीएस अधिकारी डी जी वंजारा  

अहमदाबाद: आसाराम को 2013 में एक नाबालिग लड़की से बलात्कार करने के मामले में जोधपुर अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के दिन गुजरात के पूर्व आईपीएस अधिकारी डी जी वंजारा ने कहा है कि पीड़िता के साथ ‘कभी बलात्कार नहीं हुआ’ और पूरा मामला ‘गलत तरीके से छूने’ का था। वंजारा अपने को आसाराम का शिष्य भी बताते है।

उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों के जरिए आसाराम जैसे ‘संतों’ की छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जा रही है जो देश, हिंदू या सनातन धर्म के ‘हित’ में नहीं है।

पांच साल पहले जोधपुर के निकट मनाई क्षेत्र के एक आश्रम में एक किशोरी के साथ बलात्कार के मामले में जोधपुर की एक अदालत ने कल आसाराम को दोषी करार देते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई। अहमदाबाद में मोटेरा क्षेत्र के आसाराम के आश्रम के बाहर संवाददाताओं से बात करते हुए वंजारा ने कहा कि इस पूरे मामले का लक्ष्य आसाराम जैसे संतों की छवि खराब करने का था।

वंजारा ने दावा किया, “अगर आप इस मामले की प्राथमिकी और आरोपपत्र को देखेंगे तो पाएंगे कि बलात्कार का कोई जिक्र नहीं है। यहां तक कि मुकदमे के दौरान भी पीड़िता ने कभी यह आरोप नहीं लगाया कि आसाराम ने उसके साथ बलात्कार किया। प्राथमिकी के अनुसार उसे सिर्फ गलत तरीके से छुआ गया था।

वंजारा को सोहराबुद्दीन शेख, तुलसी प्रजापति और इशरत जहां के कथित फर्जी मुठभेड़ मामले में सीबीआई ने आरोपी बनाया था। हालांकि उन्हें शेख और प्रजापति के मुठभेड़ मामले से बरी कर दिया गया जबकि इशरत जहां का मामला अब भी चल रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement