Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अगस्ता पर निराधार आरोपों के बजाय दोषी को गिरफ्तार करे केंद्र: शरद यादव

यादव ने कहा कि यह बात समझ से परे है कि अधिकांश सदस्य अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर मुद्दे पर क्यों बयान दे रहे हैं।

IANS IANS
Updated on: May 04, 2016 19:01 IST
Sharad Yadav- India TV Hindi
Sharad Yadav

नई दिल्लीः जनता दल (युनाइटेड) के नेता शरद यादव ने बुधवार को यहां कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सत्ता पक्ष को निराधार आरोपों तथा तमाशा बनाने से बाज आना चाहिए। राज्यसभा में अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले पर चर्चा में भाग लेते हुए यादव ने कहा कि रक्षा सौदों में भ्रष्टाचार एक गंभीर मुद्दा है और सरकार को भ्रष्टाचार के नाम पर राजनीति के बदले इससे कड़ाई से निपटना चाहिए।

उन्होंने कहा, "आपके पास जांच के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), आयकर विभाग, खुफिया ब्यूरो (आईबी) जैसी एजेंसियां हैं। फिर दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने से आपको कौन रोक रहा है?" उन्होंने कहा, "सत्तापक्ष को मेरी सलाह है कि वह मीडिया या किसी और जगह तमाशा बनाने के बजाय उस दोषी को गिरफ्तार करे, जिसने हेलीकॉप्टर सौदे में रिश्वत ली।"

इसे भी पढ़ेः अगस्ता वेस्टलैंड पर संसद में बयान देंगे रक्षा मंत्री पर्रिकर

यादव ने कहा कि यह बात समझ से परे है कि अधिकांश सदस्य अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर मुद्दे पर क्यों बयान दे रहे हैं। जद-यू नेता ने कहा, "आपकी सरकार है। आपके पास सारे संवैधानिक अधिकार और समस्त जांच एजेंसियां हैं। फिर किसी भ्रष्टाचार को साबित करने के लिए आपको किसी विदेशी अदालत के फैसले पर क्यों भरोसा करना पड़ रहा है? और बीते दो साल से आप कर क्या रहे थे?"

इससे पहले, समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद राम गोपाल यादव ने भी यह मुद्दा राज्यसभा में उठाया। उन्होंने कहा, "मुझे इस बात पर आश्चर्य हो रहा है कि बीते दो साल से सरकार कर क्या रही थी, जब सीबीआई पहले से ही मामले की जांच कर रही थी। इस मुद्दे को आप अब क्यों उठा रहे हैं?"

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement