1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राम मंदिर निर्माण के लिए सभी पंथ, संप्रदाय के लोगों से सहयोग मिल रहा सहयोग

राम मंदिर निर्माण के लिए सभी पंथ, संप्रदाय के लोगों से सहयोग मिल रहा सहयोग

विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा है कि अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण के लिए सभी पंथ और संप्रदाय के लोगों का सहयोग मिल रहा है। निधि समर्पण के लिए बहुत ही उत्साह के साथ लोग आगे आ रहे हैं।

IANS IANS
Published on: February 07, 2021 6:14 IST
राम मंदिर निर्माण के...- India TV Hindi
Image Source : PTI राम मंदिर निर्माण के लिए सभी पंथ, संप्रदाय के लोगों से सहयोग मिल रहा सहयोग

नई दिल्ली: विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा है कि अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण के लिए सभी पंथ और संप्रदाय के लोगों का सहयोग मिल रहा है। निधि समर्पण के लिए बहुत ही उत्साह के साथ लोग आगे आ रहे हैं। श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण कार्यक्रम में उत्तर भारत के प्रसिद्ध संत स्वामी वीर सिंह अधिकारी उपाख्य हितकारी महाराज भी शनिवार को दिल्ली के मोतीबाग स्थित मोची गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने 509 वर्ष पुराने गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर तुगलकाबाद के पुनर्निर्माण का मार्ग सुलभ करने पर विहिप का आभार प्रकट करते हुए कहा कि मार्च में सद्गुरु स्वामी निरंजनदास महाराज के दिल्ली आगमन पर उनके द्वारा पांच ईंटें रखवाकर वहां मंदिर का पुनर्निर्माण शुरू होगा, जिसमें समाज के सभी लोग सहयोग करेंगे।

आलोक कुमार ने कहा कि निधि समर्पण कार्यक्रम में समरसता का ऐसा अद्भुत दर्शन हो रहा है, जो साक्षात भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम राम के जीवन दर्शन का साक्षात्कार करने जैसा है। संत स्वयं लोगों के घर-घर जाकर मंदिर निर्माण के लिए निधि संग्रहित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस अभियान में साधु-संतों के साथ ही समाज के सभी मत, पंथ एवं संप्रदाय के लोगों का भी अपेक्षा से ज्यादा सहयोग मिल रहा है। निधि समर्पण अभियान में कबीरपंथी समाज के लोग भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। कबीरपंथी समाज के प्रमुख लोग दिल्ली में रहने वाले अपने समाज के लोगों से शनिवार से राम मंदिर के लिए धन संग्रह करेंगे।

रविवार से करीब 50 हजार कबीरपंथी परिवार दिल्ली में निधि समर्पण अभियान में जुटेंगे। इस अवसर पर विहिप दिल्ली के प्रांत अध्यक्ष श्री कपिल खन्ना ने भी महाराज जी का स्वागत किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X