Thursday, April 18, 2024
Advertisement

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की कैंपेनिंग में बीजेपी के नाम के इस्तेमाल पर रोक

भाजपा के विदेश विभाग प्रभारी विजय चौथाईवाले ने गुरुवार को कहा, "अमेरिका में हमारे पास करीब 15 सौ सक्रिय कार्यकर्ता हैं। इसके अलावा भी तमाम कार्यकर्ता हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 10, 2020 20:29 IST
Ban on the use of BJP's name in the campaign of US presidential election- India TV Hindi
Image Source : FILE Ban on the use of BJP's name in the campaign of US presidential election

नई दिल्ली | अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भाजपा ने वहां रहने वाले अपने सदस्यों और कार्यकर्ताओं को खास निर्देश दिए हैं। बीजेपी के फॉरेन सेल डिपार्टमेंट इंचार्ज विजय चौथाईवाले ने अमेरिका में रहने वाले पार्टी सदस्यों से कहा है कि व्यक्तिगत तौर पर भले ही किसी प्रत्याशी के पक्ष में कैंपेनिंग करें, लेकिन पार्टी के नाम और बैनर का इस्तेमाल कतई न करें। विजय चौथाईवाले ने ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी-यूएसए के सदस्यों को इस संबंध में एक पत्र भी जारी किया है। 

भाजपा के विदेश विभाग प्रभारी विजय चौथाईवाले ने गुरुवार को कहा, "अमेरिका में हमारे पास करीब 15 सौ सक्रिय कार्यकर्ता हैं। इसके अलावा भी तमाम कार्यकर्ता हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर हमने ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी के सदस्यों से कहा है कि किसी के पक्ष में कैंपेनिंग के लिए वे बीजेपी के नाम या पहचान का इस्तेमाल न करें। निजी रूप में वे किसी के भी पक्ष में कैंपेनिंग कर सकते हैं। सभी को व्यक्तिगत तौर पर चुनाव में भाग लेने की आजादी है। पार्टी से जुड़े किसी भी तरह के वीडियो या बैनर का इस्तेमाल मना किया गया है।"

अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी से फिर से किस्मत आजमा रहे हैं, तो उनके खिलाफ डेमोक्रेटिक पार्टी से जो बिडेन उम्मीदवार हैं। भाजपा ने इस पूरे चुनाव में तटस्थ रहने का फैसला किया है। यही वजह है कि पार्टी ने ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी-यूएसए के सदस्यों को खास निर्देश जारी किए हैं। भाजपा के विदेश मामलों के विभाग प्रभारी डॉ. विजय चौथाईवाले का कहना है कि किसी को भी चुनाव में भाग लेने का अधिकार है। लेकिन, ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी के सदस्यों को पार्टी के नाम या पहचान का जिक्र करने के लिए मना किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement