Friday, April 26, 2024
Advertisement

BARC ने 12 हफ्ते तक न्यूज चैनल की TRP पर लगाई रोक, NBA ने किया स्वागत

NBA ने BARC के इस कदम को सही दिशा में उठाया गया आवश्यक कदम बताया है। NBA ने कहा है कि BARC इन 12 हफ्तों का इस्तेमाल अपने सिस्टम को ठीक करने के लिए करे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 15, 2020 13:41 IST
BARC will not release weekly news rating for 12 weeks- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV BARC will not release weekly news rating for 12 weeks

नई दिल्ली। टेलीविजन चैनलों की व्यूअरसिप (TRP) से जुड़े आंकड़े जारी करने वाली संस्था Broadcast Audience Research Council (BARC) ने 8-12 हफ्ते तक न्यूज चैनलों की TRP नहीं जारी करने का फैसला किया है। BARC फिलहाल टेक्निकल कमेटी रेटिंग नापने के तरीके का रिव्यू करेगी और उसके बाद रेटिंग में हो रही गड़बड़ी को ठीक किया जाएगा। BARC ने कहा है कि रिव्यू के लिए उसे 8-12 हफ्ते का समय लगेगा। रिव्यू के बाद BARC फिर से टेलीविजन न्यूज चैनलों की रेटिंग जारी होगी। 

BARC will not release weekly news rating for 12 weeks

Image Source : INDIA TV
BARC will not release weekly news rating for 12 weeks

देश के निजी न्यूज चैनलों के संगठन News Briadcasters Association (NBA) ने BARC के इस कदम का स्वागत किया है। NBA ने BARC के इस कदम को सही दिशा में उठाया गया आवश्यक कदम बताया है। NBA ने कहा है कि BARC इन 12 हफ्तों का इस्तेमाल अपने सिस्टम को ठीक करने के लिए करे।

NBA के चेयरमैन रजत शर्मा ने BARC के इस कदम को एक साहसी फैसला बताया है। NBA चेयरमैन रजत शर्मा ने कहा कि टीवी चैनलों पर नफरत, गाली तथा फेक न्यूज का मौजूदा माहौल ज्यादा नहीं टिकने वाला और भारतीय ब्रॉडकास्ट मीडिया के संरक्षक के तौर पर NBA का मानना है कि न्यूज चैनलों की रेटिंग पर रोक लगाने के साहसी कदम से कंटेंट को सुधारने में मदद मिलेगी।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement