Thursday, April 25, 2024
Advertisement

स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की जयंती आज, पीएम मोदी, अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की जयंती के अवसर पर मंगलवार को उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके साहसिक बलिदान ने अनगिनत लोगों में देशभक्ति की चिंगारी भड़काई और वह हर भारतीय के दिल में बसते हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 28, 2021 10:45 IST
स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की जयंती आज, पीएम मोदी, गृह मंत्री शाह ने दी श्रद्धांजलि - India TV Hindi
Image Source : FILE स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की जयंती आज, पीएम मोदी, गृह मंत्री शाह ने दी श्रद्धांजलि 

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की जयंती के अवसर पर मंगलवार को उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके साहसिक बलिदान ने अनगिनत लोगों में देशभक्ति की चिंगारी भड़काई और वह हर भारतीय के दिल में बसते हैं। वर्ष 1907 में जन्मे भगत सिंह मात्र 23 साल के थे, जब 1931 में अंग्रेजी हुकूमत ने उन्हें फांसी की सजा दी थी। भगत सिंह के आदर्शों और बलिदान ने उन्हें जन नायक और कई लोगों की प्रेरणा बना दिया।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘वीर भगत सिंह हर भारतीय के दिल में बसते हैं। उनके साहसिक बलिदान ने अनगिनत लोगों में देशभक्ति की चिंगारी भड़काई। मैं उनकी जयंती पर उन्हें नमन करता हूं और उनके महान आदर्शों को याद करता हूं।’’ 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भगत सिंह जी को अपने प्राणों से ज्यादा देश की स्वतंत्रता और सम्मान प्यारा था। वो अल्पायु में ही अपने साहस व क्रांतिकारी विचारों से न सिर्फ भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के सर्वोच्च प्रतीक बने बल्कि उनके राष्ट्रप्रेम ने पूरे देश को एक किया।

इनपुट-भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement