Friday, April 26, 2024
Advertisement

बघेल का सवाल- क्या सचिन पायलट का साला होने की वजह से उमर अब्दुल्ला को छोड़ा गया? उमर ने किया पटलवार

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक अंग्रेजी समाचार पत्र में दिए इंटरव्यू के दौरान राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रम को जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला की रिहाई से जोड़ते हुए सवाल पूछा कि क्या उमर अबदुल्ला को इसलिए छोड़ा गया था क्योंकि वह सचिन पायलट का साला था?

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 21, 2020 9:08 IST
Bhupesh Baghel and Omar Abdullah- India TV Hindi
Image Source : FILE Bhupesh Baghel and Omar Abdullah

नई दिल्ली: राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के अंदर मची कलह और राजनीतिक खींचतान को कई नेता अपने नजरिए से देख रहे हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक अंग्रेजी समाचार पत्र में दिए इंटरव्यू के दौरान राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रम को जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला की रिहाई से जोड़ते हुए सवाल पूछा कि क्या उमर अबदुल्ला को इसलिए छोड़ा गया था क्योंकि वह सचिन पायलट का साला था? 

इस पर उमर अब्दुल्ला ने भूपेश बघेल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। भूपेश बघेल के बयान पर उमर अब्दुल्ला ने प्रतिक्रिया देते कहा, “मैं इस तरह के षड्यंत्रकारी और झूठे आरोपों से तंग आ चुका हूं कि जो कुछ सचिन पायलट कर रहे हैं वह इस साल की शुरुआत में मेरे और मेरे पिता की रिहाई से जुड़ा हुआ है, बहुत हो चुका अब, मिस्टर भूपेश बघेल से अब मेरे वकील निपट लेंगे।”

अपने बयान पर उमर अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया देखते हुए भूपेश बघेल ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि आरोप सिर्फ एक सवाल के तौर पर पूछा गया है, और हम तथा देश सवाल पूछते रहेंगे। भूपेश बघेल के ट्वीट पर उमर अब्दुल्ला ने फिर प्रतिक्रिया दी और बघेल को कहा कि आप अपना जवाब मेरे वकील को भेज सकते हैं।

दरअसल, उमर अब्दुल्ला की बहन सारा अब्दुल्ला की शादी सचिन पायलट के साथ हुई है और भूपेश बघेल का आरोप है कि सचिन पायलट से रिश्तेदारी होने की वजह से ही उमर अब्दुल्ला और फारूख अब्दुल्ला की रिहाई की गई है जबकि महबूबा मुफ्ती को भी उन्हीं धाराओं के तहत नजरबंद किया गया था जिनके तहत उमर तथा फारूख अब्दुल्ला नजरबंद थे। लेकिन, सचिन पायलट के साथ रिश्तेदारी की वजह से उमर और फारूख अब्दुल्ला को छोड़ दिया गया और महबूबा मुफ्ती को नहीं छोड़ा गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement