Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Bihar Board Result 2017: फेल हुए छात्रों का प्रदर्शन, गड़बड़ी का लगाया आरोप

पहले पुलिस और इंटर के फेल छात्रों के बीच तीखी नोक झोंक हुई, उसके बाद पुलिस ने जमकर छात्रों की पिटायी की। पुलिस ने आस-पास की दुकानें में खड़े छात्रों पर भी जमकर लाठियां बरसायी। लाठीचार्ज के बाद अब रिजल्ट को लेकर राजनीति भी शुरू हो गयी है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: June 03, 2017 10:00 IST
Bihar- India TV Hindi
Image Source : PTI Bihar

पटना: बिहार में इंटर के रिजल्ट में करीब पैंसठ फीसदी छात्रों के फेल होने के बाद आज छात्रों ने पटना की सड़कों पर जबर्दस्त प्रदर्शन किया। फेल छात्रों ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के दफ्तर के सामने सड़क पर जाम लगा दिया और जब पुलिस ने उन्हें वहां से हटाने की कोशिश की तो छात्रों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कई छात्रों को हिरासत में भी लिया है। छात्रों का आरोप है कि इंटर काउंसिल ने जानबूझकर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है और उनकी कॉपी की जांच सही से नहीं की गई है। ये भी पढ़ें: आज 12 बजे आएंगे CBSE दसवीं के नतीजे

पहले पुलिस और इंटर के फेल छात्रों के बीच तीखी नोक झोंक हुई, उसके बाद पुलिस ने जमकर छात्रों की पिटायी की। पुलिस ने आस-पास की दुकानें में खड़े छात्रों पर भी जमकर लाठियां बरसायी। लाठीचार्ज के बाद अब रिजल्ट को लेकर राजनीति भी शुरू हो गयी है। बुधवार को भारी संख्या में छात्र इंटर के रिजल्ट में हुए गड़बड़ी को लेकर काउंसिल के गेट पर जमा हुए और हंगामा करने लगे। छात्र शिक्षा मंत्री मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए दोबारा परीक्षा लेने की मांग कर रहे थे।

छात्रों ने गुस्से में तोड़फोड़ भी किया। आस-पास रखे हुए निगम के डस्टबीन को तोड़ दिया। छात्रों का कहना है कि सभी विषयों में पास होने के बाद भी फेल बता दिया गया है। छात्रों का आरोप है कि कहीं थ्यूरी में एक नंबर दिया गया है। छात्र काफी गुस्से में थे और सड़क पर पूरी तरह अफरा-तफरी मची रही।

देखिए वीडियो-

दूसरी ओर 12वीं की रिजल्ट के बाद कैमूर में एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि जिले के रामगढ़ के लबेदहा गांव की घटना है, जहां रिजल्ट निकलने के बाद छात्रा ने खुदकुशी कर ली जबकि भोजपुर जिले की रहने वाली एक युवती ने इंटर में फेल होने पर ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी है।

ये भी पढ़ें: भारत में है दुनिया का दूसरा बरमूडा, ले चुका है कई जान...

आखिर भारत में इसे क्यों कहा जाता है ‘उड़ता ताबूत’?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement