Friday, April 19, 2024
Advertisement

जांच ऐजेंसियों का दुरूपयोग कर धनबल के जरिये लोकतंत्र की हत्या कर रही है: अजय माकन

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने रविवार को भाजपा पर जांच ऐजेंसियों का दुरुपयोग कर और धनबल के जरिये लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 30, 2020 19:36 IST
BJP killing democracy using money power, investigative agencies: Ajay Maken- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) BJP killing democracy using money power, investigative agencies: Ajay Maken

जयपुर: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने रविवार को भाजपा पर जांच ऐजेंसियों का दुरुपयोग कर और धनबल के जरिये लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने मध्यप्रदेश, कर्नाटक, गोवा और मणिपुर में लोकतंत्र की हत्या की है, लेकिन जब उन्होंने राजस्थान में इस प्रकार का प्रयास किया तो उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 

उन्होंने कहा कि राजस्थान के कम से कम 102 बहादुर विधायकों ने साबित कर दिया है कि चाहे कितना भी पैसा क्यों न दिया जाए या दबाव डाला जाए, हम झुकेंगे नहीं। हम लोकतंत्र की रक्षा करेंगे, जिस तरह से कांग्रेस ने अंग्रेजों से लड़ाई की और आजादी हासिल की। माकन रविवार को अलवर जिले के शाहजहांपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। 

उनका यहां प्रभारी के रूप में नियुक्त होने के बाद में पहली यात्रा करने पर स्वागत किया गया। वह राज्य के कांग्रेस नेताओं और विधायकों द्वारा उठाये गये मुद्दों को सुलझाने के लिये कांग्रेस आलाकमान द्वारा गठित कमेटी के सदस्य भी हैं। कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ उनकी बातचीत के बाद संगठनात्मक और राजनीतिक नियुक्तियों को भी अंतिम रूप दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि हमने जो लड़ाई जीती है वह सिर्फ एक हिस्सा था और आने वाले समय में लोकतंत्र पर इस तरह के और हमले होंगे। हमें उनके लिए तैयार रहना होगा और किसी भी तरह से राजस्थान में लोकतंत्र को हारने नहीं देना चाहिए। माकन अपनी यात्रा के दौरान राज्य के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और उसके बाद संभागीय स्तर पर बैठकें करेंगे। 

पार्टी नेताओं ने बताया कि सोमवार को माकन पार्टी मुख्यालय में जयपुर संभाग के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। इसी तरह की बैठकें अगले दो दिनों में अजमेर और कोटा जिलों में जारी रहेगी जिसमें प्रत्येक जिले के 50-60 नेताओं के साथ सामाजिक दूरियों के साथ बैठक आयोजित की जायेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement