Thursday, May 16, 2024
Advertisement

भाजपा सांसद का आरोप, नागरिकता संशोधन बिल के समर्थन में वोट डालने पर मिली उग्रवादियों से धमकी

भाजपा के सांसद रेबती कुमार त्रिपुरा ने सोमवार को दावा किया किया कि उन्हें संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक के समर्थन में वोट डालने पर प्रतिबंधित नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा से ‘धमकियां’ मिली हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 24, 2019 8:17 IST
Rebati Kumar- India TV Hindi
Rebati Kumar

अगरतला। भाजपा के सांसद रेबती कुमार त्रिपुरा ने सोमवार को दावा किया किया कि उन्हें संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक के समर्थन में वोट डालने पर प्रतिबंधित नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा से ‘धमकियां’ मिली हैं। चिंता जाहिर करते हुए पूर्वी त्रिपुरा क्षेत्र से सांसद ने कहा कि उन्हें पांच दिन पहले एनएलएफटी का पत्र मिला है जिसमें उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई है। 

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ उन्होंने मुझे धमकी है कि मैंने संसद में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में वोट देकर राज्य के आदिवासियों के मुद्दों के साथ धोखा किया है। मैं एक पार्टी का सांसद हूं जिसने कैब के समर्थन में मतदान के लिए व्हिप जारी किया था। सभी को पता है कि अगर मैं व्हिप का उल्लंघन करता तो उसका परिणाम क्या होता।’’ 

पहली बार सांसद बने रेबती यहां के प्रमुख जनजाति नेताओं में से एक हैं। उन्होंने कहा कि यहां के लोगों की आगे और अधिक अल्पसंख्यक बन जाने की चिंता जायज है। हालांकि उन्होंने दावा कि संशोधित नागरिकता कानून उन्हें प्रभावित नहीं करेगा। नेता ने कहा कि वह इस धमकी के सामने घुटने नहीं टेकेंगे बल्कि राज्य के आदिवासी लोगों के लिए काम करना जारी रखेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement