1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. BJP सांसद सनी देओल को मिली Y श्रेणी की सुरक्षा, 11 जवान और 2 PSO रहेंगे साथ

BJP सांसद सनी देओल को मिली Y श्रेणी की सुरक्षा, 11 जवान और 2 PSO रहेंगे साथ

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद और बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल की सुरक्षा बढ़ाई गई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सनी देओल को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है, यानी अब उनके साथ केंद्रीय सुरक्षा बलों की टीम मौजूद रहेगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 16, 2020 10:44 IST
Sunny Deol- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) BJP सांसद सनी देओल को मिली Y श्रेणी की सुरक्षा, 11 जवान और 2 PSO रहेंगे साथ

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद और बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल की सुरक्षा बढ़ाई गई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सनी देओल को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है, यानी अब उनके साथ केंद्रीय सुरक्षा बलों की टीम मौजूद रहेगी। बता दें कि गृह मंत्रालय ने यह फैसला आईबी की रिपोर्ट और सनी देओल को लेकर लगातार आ रही धमकी के बाद लिया है। सनी देओल को जो Y श्रेणी की सुरक्षा मिली है उसमें अब उनके साथ 11 जवान रहेंगे, इसके अलावा दो PSO भी मौजूद रहेंगे। सनी देओल बीजेपी से पंजाब के गुरदासपुर से सांसद है। गुरदासपुर पाकिस्तान की सीमा से सटा हुआ इलाका है ऐसे में लगातार खतरा बना रहता है।

सनी देओल की सुरक्षा ऐसे समय बढ़ाई गई है जब पंजाब के किसान पिछले तीन सप्ताह से कृषि बिल के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में कुछ लोगों ने सनी देओल की चुप्पी को लेकर भी सवाल उठाए थे। बाद में उन्होंने बयान जारी कर कहा था कि उनकी सरकार हमेशा किसानों के हक में फैसला लेती है, सरकार किसानों की बात सुनने को तैयार है और वो किसानों के साथ हैं।

यह भी पढें-

जानिए क्या होती है X, Y, Z और Z प्लस सुरक्षा, किसमें कितने सुरक्षाकर्मी

वहीं, आपको बता दें कि सनी देओल के पिता और बॉलीवुड सुपरस्टार धर्मेंद्र ने भी ट्वीट कर किसानों के मसले पर चिंता व्यक्त की थी, धर्मेंद्र ने ट्वीट किया था कि ठंड के इस मौसम में किसान दिल्ली की सड़कों पर बैठे हैं, ऐसे में सरकार जल्द ही कुछ करे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment