Friday, March 29, 2024
Advertisement

टीपू सुल्तान जयंती को लेकर कर्नाटक में कानून व्यवस्था कड़ी, 2 शहरों में होगी धारा-144 लागू

'टीपू जयंती' पर कर्नाटक सरकार द्वारा आयोजित किए जा रहे समारोह के एक दिन पहले इसके खिलाफ भाजपा ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया। टीपू सुल्तान 18वीं सदी में मैसूर साम्राज्य के शासक थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 10, 2018 0:47 IST
BJP to step up protest over Tipu Sultan Jayanti, hits out at HD Kumaraswamy- India TV Hindi
BJP to step up protest over Tipu Sultan Jayanti, hits out at HD Kumaraswamy

बेंगलुरू: 'टीपू जयंती' पर कर्नाटक सरकार द्वारा आयोजित किए जा रहे समारोह के एक दिन पहले इसके खिलाफ भाजपा ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया। टीपू सुल्तान 18वीं सदी में मैसूर साम्राज्य के शासक थे। पार्टी ने सरकार से जश्न समारोह को रद्द करने की अपील करते हुए बेंगलुरू, मैसूर और कोडागू में विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शन किया। शनिवार को  टीपू सुल्तान की जयंती को देखते हुए राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

जदएस-कांग्रेस के गठबंधन वाली सरकार का नेतृत्व करने वाले मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने पिछले सप्ताह कहा था कि पिछली कांग्रेस सरकार की नीति को बरकरार रखते हुए 10 नवम्बर को ‘टीपू जयंती’ मनाई जाएगी। इसके बाद ही भाजपा ने विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की थी।

इस बीच, मुख्यमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि कुमारस्वामी डॉक्टर की सलाह के मद्देनजर अगले तीन दिन तक किसी आधिकारिक समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे। 

'टीपू जयंती' पर आयोजित प्रमुख समारोह का उद्घाटन उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर करेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement