1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. प. बंगाल: मुर्शिदाबाद में मंत्री पर बम से हमला, कोलकाता में शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर पथराव

प. बंगाल: मुर्शिदाबाद में मंत्री पर बम से हमला, कोलकाता में शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर पथराव

ममता सरकार में श्रम राज्य मंत्री मंत्री जाकिर हुसैन पर मुर्शिदाबाद जिले में क्रूड बम से हमला हुआ है। इस हमले वे बुरी तरह घायल हो गए हैं। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 18, 2021 7:17 IST
प. बंगाल: मुर्शिदाबाद में मंत्री पर बम से हमला, कोलकाता में शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर पथराव- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV प. बंगाल: मुर्शिदाबाद में मंत्री पर बम से हमला, कोलकाता में शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर पथराव

कोलकाता: बंगाल में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं वैसे-वैसे राजनीति का खूनी खेल शुरू हो चुका है। अब ममता सरकार में श्रम राज्य मंत्री मंत्री जाकिर हुसैन पर मुर्शिदाबाद जिले में क्रूड बम से हमला हुआ है। इस हमले वे बुरी तरह घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक मंत्री जाकिर हुसैन को कोलकाता जाना था। उनका काफिला निमिता रेलवे स्टेशन की तरफ जा रहा था, तभी उनके काफिले पर बम फेंका गया। उधर कोलकाता में बीजेपी नेता शुभेंददु अधिकारी के काफिले पर जबरदस्त पत्थरबाजी हुई है, पत्थरबाजी में बीजेपी के कई बड़े नेता बुरी तरह घायल हो गए हैं। 

पढ़ें:- यात्रीगण ध्यान दें! स्पेशल ट्रेन की बदल गई है टाइमिंग, स्टेशन पहुंचने से पहले रहें अपडेट

दरअसल, मुर्शिदाबाद से मंत्री जाकिर हुसैन को कोलकाता जाना था। उनका काफिला निमिता रेलवे स्टेशन की तरफ जा रहा था, तभी उनके काफिले पर क्रूड बम से हमला हुआ। इस हमले में वे बुरी तरह से घायल हो गए। घायल मंत्री को आनन-फानन में उन्हें जंगीपुर सबडिविजन अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया। यहां से डॉक्टरों ने उन्हें इलाज के लिए कोलकाता रेफर कर दिया गया। फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। 

पढ़ें:- किसान आंदोलन: सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी ने किया दिल्ली पुलिस की टीम पर हमला, बाल-बाल बची SHO की जान

जिस वक्त बंगाल के मुशिर्दाबाद में ममता के मंत्री जाकिर हुसैन पर हमला हुआ तो करीब-करीब उसी दौरान बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी पर भी हमला हुआ। शुभेंदु अधिकारी अपने समर्थकों के साथ कोलकाता के फूलबागान एरिया में डिप्टी कमिश्नर के दफ्तर की तरफ मार्च कर रहे थे। इनका मकसद पुलिस से बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमले की शिकायत करना था। उसी वक्त तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी और पथराव शुरू हो गया। फिर देखते ही देखते दोनों तरफ से पत्थरबाजी होने लगी। पथराव में कोलकाता बीजेपी अध्यक्ष शिबाजी सिंह रॉय बुरी तरह घायल हो गए। दोनों पक्षों के कई लोगों को काफी चोटें आई हैं। 

पढ़ें:गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने बनाई आंदोलन की नई रणनीति, अब करेंगे यह काम

उधर, इस हिंसा के बीच आज गृह मंत्री अमित शाह भी बंगाल में रहेंगे । अमित शाह इंद्रा मैदान में परिवर्तन रथयात्रा का शुभारंभ करेंगे। गृह मंत्री बृहस्पतिवार को सुबह कोलकाता के रास बिहारी एवेन्यू में भारत सेवाश्रम संघ जाएंगे और इसके बाद वह गंगासागर में कपिल मुनि आश्रम का दौरा करेंगे। शाह दोपहर को नामखाना से परिवर्तन यात्रा आरंभ करेंगे और इसके बाद नारायणपुर गांव में शरणार्थी परिवार के साथ मध्याह्न भोजन करेंगे। वह नामखाना में एक रोडशो में भी हिस्सा लेंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X