1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. किसान आंदोलन: सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी ने किया दिल्ली पुलिस की टीम पर हमला, बाल-बाल बची SHO की जान

किसान आंदोलन: सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी ने किया दिल्ली पुलिस की टीम पर हमला, बाल-बाल बची SHO की जान

दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल एक प्रदर्शनकारी ने दिल्ली पुलिस पर जानलेवा हमला किया है।

Atul Bhatia Atul Bhatia @atul_bhatia1
Updated on: February 17, 2021 9:27 IST
किसान आंदोलन: सिंघु बॉर्डर पर प्रर्शनकारी ने किया दिल्ली पुलिस की टीम पर हमला, बाल-बाल बची SHO की जा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV किसान आंदोलन: सिंघु बॉर्डर पर प्रर्शनकारी ने किया दिल्ली पुलिस की टीम पर हमला, बाल-बाल बची SHO की जान

नई दिल्ली: दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल एक प्रदर्शनकारी ने दिल्ली पुलिस पर जानलेवा हमला किया है। यह घटना कल रात 8 बजे की है। जानकारी के मुताबिक हरप्रीत सिंह (निहंग) नाम के प्रदर्शनकारी ने तलवार के पहल पर पहले दिल्ली पुलिस के एक जवान की कार छीन ली। इसके बाद पुलिस ने हरप्रीत का पीछा करना शुरू किया तो वह मुकरबा चौक पर कार छोड़कर भागने लगा। इसके बाद वह स्कूटी लेकर भाग खड़ा हुआ। लेकिन पुलिस लगातार उसका पीछा करती रही।

पढ़ें:गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने बनाई आंदोलन की नई रणनीति, अब करेंगे यह काम

कार लेकर भाग रहे आरोपी का पीछा करने के दौरान समयपुर बादली के एसएचओ आशीष दुबे पर हरप्रीत ने तलवार से हमला कर दिया। इस हमले में एसएचओ आशीष दुबे की बाल-बाल जान बची। तलवार से एसएचओ की गर्दन पर चोट लगी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी के मुताबिक आरोपी पंजाब का रहने वाला है। उसके   खिलाफ दो मुकदमे दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के खिलाफ पहला मुकदमा लूट का दूसरा 307 यानी हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है।

पढ़ें: खुशखबरी! अब इन स्टेशनों पर भी रुकेंगी स्पेशल ट्रेनें, जानिए टाइमिंग और रूट

आपको बता दें कि सरकार और किसान संगठनों के बीच 11 दौर की वार्ता हो चुकी है, लेकिन अभी तक कोई नतीजा नहीं निकल सका है। फिर से बातचीत शुरू हो इसके लिए किसान और सरकार दोनों तैयार है, लेकिन अभी तक बातचीत की टेबल पर नहीं आ पाए हैं। दरअसल, तीन नए अधिनियमित खेत कानूनों के खिलाफ किसान पिछले साल 26 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X