Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 27, 2021 23:46 IST
LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। 

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

लाइव टीवी

Latest India News

Breaking News 27 May Live

Auto Refresh
Refresh
  • 9:42 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन के चलते जान गंवाने वाले मरीजों के मामले की जांच के लिए बनायी समिति

    दिल्ली सरकार ने मुआवजा मंजूर करने के खातिर उन मरीजों के मामलों के मूल्यांकन के लिए छह सदस्यीय समिति बनायी है जो राष्ट्रीय राजधानी में हाल ही में ऑक्सीजन की कमी के चलते अपनी जान गंवा बैठे। गुरुवार को जारी एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी है। इस आदेश के अनुसार समिति यह जांच करेगी कि नियमानुसार अस्पताल में ऑक्सीजन का सही तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा था या नहीं। इस माह के प्रारंभ में दिल्ली के बत्रा अस्पताल में एक वरिष्ठ डॉक्टर समेत 12 मरीजों की ऑक्सीन की कमी के चलते मौत हो गयी थी। इसी तरह 24 अप्रैल को जयपुर गोल्डन अस्पताल में 20 कोविड मरीजों की जान चली गयी। उस बीच राष्ट्रीय राजधानी में तेजी से कोविड-19 के मामले बढ़े और ऑक्सीजन की भारी कमी पैदा हो गयी थी।

  • 9:40 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ग्रामीण क्षेत्रों में जहां से भी खांसी, जुकाम और बुखार की शिकायतें मिल रही हैं। हम ऐसे क्षेत्रों में सैंपल्स टीम भेजकर टेस्टिंग करा रहे हैं। वैक्सीन से किसी की मौत नहीं हुई है, इस तरह के भ्रामक प्रचारों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है: गोपाल सिंह चौहान एसडीएम हरिद्वार

  • 9:21 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में पाबंदियां जारी रहेंगी, बाद में चरणबद्ध तरीके से ढील दी जाएगी: ठाकरे

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को एक जून के बाद भी बढ़ाया जाएगा और उनमें बाद में चरणबद्ध तरीके से राहत दी जाएगी। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, ठाकरे ने मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान इस बाबत प्रशासन को जरूरी निर्देश दिए। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए फिलहाल एक जून तक पाबंदियां लागू हैं। बयान में ठाकरे के हवाले से कहा गया है कि राज्य में संक्रमण दर के कम होने के बावजूद इस समय एहतियात की जरूरत है। ठाकरे ने कहा, “10-15 जिलों में संक्रमण दर अब भी बहुत ज्यादा है। इसके अलावा, ब्लैक फंगस संक्रमण (जो कोरोना वायरस से उबर रहे या उबर चुके मरीजों में पाया जा रहा है) का खतरा है।” मुख्यमंत्री ने कहा, “आज दैनिक मामलों की संख्या कम हो गई है और पिछले साल सितंबर में दर्ज की गई संख्या तक पहुंच गई है। हमें अब भी सावधानी बरतने की जरूरत है।” उन्होंने कहा कि लॉकडाउन जैसी पाबंदियां एक जून को एक साथ नहीं हटाई जाएंगी। ठाकरे ने कहा, “पाबंदियों को बढ़ाया जाएगा और चरणबद्ध तरीके से कुछ समय बाद रियायत दी जाएगी।” बयान के अनुसार मुद्दे पर मंत्रिमंडल की बैठक में विस्तार से चर्चा की गई है। राज्य में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां मध्य अप्रैल में लागू की गई थी। 

     

  • 9:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में आज 21,273 नए मामले, 425 मौतें और 34,370 डिस्चार्ज दर्ज़ किए गए। राज्य में रिकवरी रेट 93.02% है।

  • 9:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कई स्त्रोतों से सूचना मिल रही थी कि सीवेज में कोविड कंटैमिनेशन पाया गया है। इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है। करीब 100 जगह से सैंपल इकट्ठा करके जांच की गई थी, सभी सैंपल्स सेफ पाए गए हैं, आगे भी हम सैंपल्स टेस्ट करते रहेंगे : अजय द्विवेदी, नगर आयुक्त लखनऊ

  • 9:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हरियाणा में पिछले 24 घंटों में 2,322 नए कोविड मामले, 5,679 रिकवरी और 98 मौतें दर्ज़ की गई।
    कुल मामले: 7,50,062
    सक्रिय मामले: 28,189

     

  • 8:58 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    तमिलनाडु ने पिछले 24 घंटों में 33,361 नए कोविड मामले, 30,063 रिकवरी और 474 मौतें दर्ज़ की गई।
    सक्रिय मामले: 3,13,048
    कुल मामले: 19,78,621

  • 8:58 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    तेलंगाना ने 27 मई को 3,614 नए मामले, 18 मौतें और 3,961 रिकवरी दर्ज़ की गई। रिकवरी दर 92.69% है।

  • 8:57 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 1,472 नए कोविड मामले सामने आए हैं, 3,409 रिकवरी और 59 मौतें भी दर्ज़ की गई हैं।
    कुल सक्रिय मामले: 20,184
    कुल मामले: 1,85,819

  • 8:41 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली सरकार ने छह सदस्यीय समिति का गठन किया जो अनुग्रह राशि प्रदान करने के लिए उन मरीजों के मामलों का आकलन करेगी जिनकी मृत्यु आक्सीजन की कमी की वजह से हुई: आदेश। 

  • 8:31 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना की वर्तमान स्थिति और टीकाकरण को लेकर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक शुक्रवार, 28 मई को होगी। बैठक में उपराज्यपाल, मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे।

  • 8:30 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जारी किए गए निर्देशों को 30 जून तक जारी रखने का आदेश दिया है।

  • 7:54 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना मौतों के असली आंकड़ों को छिपाने के लिए हो रहा है ‘सकारात्मकता का स्टंट’: राहुल

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि कोरोना महामारी में ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों के कारण हुई मौतों’ के असली आंकड़ों को छिपाने के लिए ‘सकारात्मकता का स्टंट’ किया जा रहा है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘सकारात्मकता एक पीआर स्ंटट है ताकि प्रधानमंत्री की नीतियों के कारण हुईं कोरोना संबंधी मृत्यु के असली आंकड़े छुपाए जा सकें।’’ कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘केंद्र सरकार की प्राथमिकता- सोशल मीडिया, झूठी इमेज। जनता की प्राथमिकता- रिकॉर्ड तोड़ महंगाई, कोरोना वैक्सीन। ये कैसे अच्छे दिन!’’

  • 7:54 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्र सरकार ने कोविड-19 से जान गंवाने वाले 67 पत्रकारों के परिवारों को वित्तीय सहायता दिये जाने को मंजूरी दी।  कोविड-19 से जान गंवाने वाले 67 पत्रकारों के परिवारों को सूचना और प्रसारण मंत्रालय की पत्रकार कल्याण योजना के तहत पांच-पांच लाख रुपये दिये जाएंगे। 

  • 7:51 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कर्नाटक में आज 24,214 नए मामले सामने आए, 476 मौतें हुई और 31,459 लोग डिस्चार्ज हुए; सक्रिय मामले बढ़कर 4,02,203 हो गए हैं।

  • 7:24 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ट्विटर का ‘डराने-धमकाने’ संबंधी आरोप झूठा, आधारहीन: आईटी मंत्रालय। आईटी मंत्रालय ने कहा कि ट्विटर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र पर अपनी शर्तें थोपने का प्रयास कर रही है। ट्विटर अपने कदम के जरिये जानबूझकर आदेश का पालन नहीं करके भारत की कानून व्यवस्था को कमजोर करने का प्रयास कर रही है। ट्विटर सहित सोशल मीडिया कंपनियों के प्रतिनिधि भारत में हमेशा सुरक्षित थे और सुरक्षित रहेंगे।

  • 7:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ट्विटर सहित सोशल मीडिया कंपनियों के प्रतिनिधि भारत में हमेशा सुरक्षित थे और सुरक्षित रहेंगे : आईटी मंत्रालय 

  • 7:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    चक्रवात के प्रभाव की वजह से उत्तरी ओडिशा में भारी बारिश

    चक्रवात ‘यास’ के प्रभाव की वजह से उत्तरी ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने गुरुवार को यह जानकारी दी। भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि क्योंझर के जोडा में पिछले 24 घंटे में 268.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके बाद मयूरभंज जिले के जशीपुर इलाके में 254.8 मिमी बारिश हुई। केंद्र ने बताया सुंदरगढ़ के लाठीकाटा में 213 मिमी, भद्रक के वासुदेवपुर में 195, जाजपुर के चंडीखोल में 177 मिमी और देवगढ़ में 131 मिमी बारिश हुई। मौसम कार्यालय ने बताया कि अंगुल के पाललहड़ा में 112 मिमी, बालासोर के सोरो में 99 मिमी, सम्बलपुर के बामरा में 98.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विज्ञान विभाग कार्यालय ने बुधवार को अगले 24 घटों के लिए नौ ज़िलों में रेड अलर्ट जारी किया था। भद्रक जिला प्रशासन ने बताया कि अखुआपाड़ा में वैतरणी नदी का जलस्तर बृहस्पतिवार अपराह्न दो बजे 18.37 दर्ज किया गया जो कि खतरे के निशान 17.83 से ज्यादा है। अधिकारियों ने बताया कि चक्रवात ‘यास’ से उत्तरी ओड़िशा और पश्चिम बंगाल के तटीय कस्बों में क्षति पहुंची है। इस तूफान ने बुधवार सुबह 130-140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तटीय इलाक़ों में दस्तक दी और इस वजह से निचले इलाकों में पानी भर गया। 

     

  • 7:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राजस्थान में आज 3,454 नए मामले सामने आए, 85 मौतें और 10,396 रिकवरी भी दर्ज़ की गई; अब राज्य में सक्रिय मामले 71,099 हैं।

  • 7:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    चंडीगढ़ में आज 200 नए पॉजिटिव मामले और 7 मौतें दर्ज़ की गई; सक्रिय मामले बढ़कर 3,129 हो गए हैं: चंडीगढ़ प्रशासन

  • 7:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केरल में पिछले 24 घंटे में कोरोना के  24,166 नए मामले सामने आए और 181 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। सक्रिय मामले 2,41,966 हैं: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन

  • 7:18 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आंध्र प्रदेश में आज 16,167 नए कोविड ​​​​मामले और 104 मौतें दर्ज़ की गई।
    कुल पॉजिटिव मामले: 16,43,557
    सक्रिय मामले: 1,86,782

     

  • 7:18 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्रीय मंत्रिमंडल ने IRS अधिकारियों अनु. जे. सिंह, जे. बी. मोहापात्रा और अनुजा सारंगी को केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के सदस्य के रूप में नियुक्त को मंजूरी दी है।

  • 6:25 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हमारा अनुमान है कि पूरे राज्य में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश होगी। एक-दो जगह हमने भारी बारिश का पूर्वानुमान दिया है। हवा की गति अधिकतम 50 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। अगले 48 घंटे ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है: विवेक सिन्हा, IMD निदेशक बिहार

  • 6:25 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कैबिनेट में आज तय हुआ कि पूरी तरह से लॉकडाउन हटाना ठीक नहीं है। जिन ज़िलों में मामले बहुत कम हुए हैं उनमें हम छूट देना पसंद करेंगे। यह छूट किस तरह कि होगी इस बारे में टास्क फोर्स से चर्चा करके मुख्यमंत्री अंतिम निर्णय लेने वाले हैं: महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

  • 6:17 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पुडुचेरी ने पिछले 24 घंटों में 1,137 नए कोविड मामले, 1,486 रिकवरी और 20 मौतें दर्ज़ की गई।
    सक्रिय मामले: 14,473
    कुल मामले: 1,00,677

  • 6:17 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बस्ती में कोविड कमांड केंद्र का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बस्ती में ज़िला प्रतिनिधियों और ज़िले के अधिकारियों के साथ बैठक की।

  • 6:16 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    वड़ोदरा में 270 के करीब फंगल इन्फेक्शन के मरीज़ हैं। इसमें से 7 से 8 मरीज़ों में येलो फंगस पाया गया है। इसको भी एम्फोटेरिसिन बी से ठीक किया जा सकता है: शीतल मिस्त्री, नोडेल ऑफ़िसर, गोत्री मेडिकल हॉस्पिटल, वड़ोदरा

     

  • 5:46 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: मेरठ ज़िला प्रशासन ने एंबुलेंस के दाम तय कर दिए हैं। SP ट्रैफिक ने बताया, ''बिना ऑक्सीजन वाली एंबुलेंस 10 किलोमीटर के लिए 1000 रुपये, ऑक्सीजन वाली एंबुलेंस 10 किलोमीटर के लिए 1500 रुपये और वेंटिलेटर वाली एंबुलेंस का रेट 2500 रुपये है।

  • 5:44 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश में मथुरा के निकट युमना एक्सप्रेसवे पर दो सीट वाला विमान आपात स्थिति में उतराः पुलिस।

  • 5:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    3 हफ्ते पहले 531 ज़िलों में रोज़ 100 नए मामले प्रतिदिन दर्ज़ किए जाते थे, अब ऐसे ज़िले 359 रह गए हैं: स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल

  • 5:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सुंदरगढ़, देवगढ़, केंदुझार, झारसुगुड़ा और संबलपुर में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है: एच.आर. बिश्वास IMD निदेशक, भुवनेश्वर 

  • 5:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गेहूं की खरीद तेजी से चल रही है। कल तक 36,39,000 मीट्रिक टन यानी 383 लाख क्विंटल गेहूं की खरीद की जा चुकी है: उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल

  • 5:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ऐसी भी बातचीत चल रही है कि बदल के वैक्सीन लगे तो इम्यूनिटी ज्यादा होती है। जब सामने आएगा तब बताएंगे। उस परिवार के लिए चिंता की बात नहीं है: डॉ वी.के. पॉल, नीति आयोग के सदस्य

  • 5:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रोटोकॉल के हिसाब से सजग रहना है कि ऐसा न हो। पहले जो टीका लगे उसी का दूसरा टीका लगे। लेकिन फिर भी अगर ऐसा हो गया है तो इतना कोई महत्वपूर्ण मामला नहीं होना चाहिए: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में कुछ लोगों को कोविशील्ड के बाद कोवैक्सीन लगने पर डॉ वी.के. पॉल, नीति आयोग के सदस्य

  • 4:31 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में आज 2,83,000 रिकवरी दर्ज़ की गई हैं। 23 राज्य देश में ऐसे हैं जहां प्रतिदिन रिकवर मामलों की संख्या नए मामलों से ज्यादा है। रिकवरी रेट अब 90% हो गई है: स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल

  • 4:31 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्र सरकार द्वारा अब तक 45 साल से अधिक आयु के 14.85 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज़ दी गई है। 18-44 साल के बीच के लोगों को अब तक 1.39 करोड़ डोज़ दी जा चुकी हैं: स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल

  • 4:30 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चक्रवात यास के कारण हुए नुकसान की समीक्षा के लिए शुक्रवार को ओडिशा, पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। 

  • 4:30 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पश्चिम बंगाल में जुलाई के अंत में 12वीं कक्षा की परीक्षा ली जाएगी जबकि 10वीं कक्षा के छात्रों के शैक्षिक परीक्षण (टेस्ट) अगस्त के मध्य में आयोजित किए जाएंगे: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।

  • 11:14 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आंध्र प्रदेश: विशाखापट्टनम के गोपालपट्टनम के एक इलेक्ट्रिकल सब-स्टेशन में आज सुबह आग लग गई। मौके पर दमकल की तीन गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पा लिया। अभी आग लगने की वजह नहीं पता चली है और हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

     

  • 11:14 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    चक्रवात यास की वजह से झारखंड में बारिश

  • 11:01 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    देश में कोरोना के 2,11,298 नए मामले, 3,847 मरीजों की मौत

  • 8:47 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अमेरिका के सैन जोस में बुधवार को रेल यार्ड में हुई गोलीबारी में आठ लोगों की मौत हो गई। सांता क्लारा काउंटी के शेरिफ के प्रवक्ता डिप्टी रसेल डेविस ने कहा कि बुधवार को वैली ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी लाइट रेलयार्ड में हुई गोलीबारी में संदिग्ध भी मारा गया। किसी की पहचान जारी नहीं की गई है। 

  • 8:00 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    डोमिनिका में पकड़ा गया मेहुल चोकसी

     एंटीगुआ और बारबुडा से हाल में फरार हुए भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को पड़ोस के डोमिनिका में पकड़ लिया गया। उसके खिलाफ इंटरपोल ने ‘यलो नोटिस’ जारी किया था। स्थानीय मीडिया की खबरों में बुधवार को इस बारे में बताया गया। एंटीगुआ और बारबुडा द्वारा इंटरपोल का ‘यलो नोटिस’ जारी किये जाने के बाद डोमिनिका में पुलिस ने मंगलवार रात चोकसी को पकड़ लिया। खबरों में बताया गया है कि उसे एंटीगुआ और बारबुडा की रॉयल पुलिस फोर्स को सौंपने की कवायद चल रही है।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement