Monday, May 20, 2024
Advertisement

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi: इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं ।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 01, 2021 15:46 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

Breaking News 30 June

Auto Refresh
Refresh
  • 2:57 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दरभंगा हवाई अड्डे के विस्तार के लिए भारतीय वायुसेना ने दी एनओसी

    भारतीय वायु सेना ने दरभंगा हवाई अड्डे के विस्तार के लिए एनओसी दे दी है जिससे राज्य सरकार द्वारा आवश्यक भूमि अधिग्रहण का मार्ग प्रशस्त हो गया है। जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘हमें खुशी है कि दरभंगा हवाई अड्डे के विस्तार के लिए भारतीय वायुसेना से अनापत्ति प्रमाणपत्र मिल गया है। राज्य सरकार अब जल्द आवश्यक भूमि का अधिग्रहण करेगी ताकि यहां टर्मिनल भवन और जरूरी सुविधाओं का निर्माण कराया जा सके।’’

  • 2:39 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    बच्चों को पीटने से उनके व्यवहार पर पड़ता है नकारात्मक प्रभाव: अध्ययन

    बच्चों के व्यवहार में सुधार लाने के लिए उन्हें थप्पड़ मारना या पीटना समस्या का हल नहीं होता है लेकिन एक नई समस्या खड़ी जरूर कर देता है। ऐसा करने से बच्चों के व्यवहार पर प्रतिकूल असर पड़ता है। यह बात यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन (यूसीएल) और विशेषज्ञों की एक अंतरराष्ट्रीय टीम के अध्ययन में निकलकर सामने आई है, जिसने इस मुद्दे पर 20 साल के अध्ययन का विश्लेषण किया। यह अध्ययन ‘द लासेंट’ जर्नल में प्रकाशित हुई और इसमें दुनिया भर के उन 69 अध्ययनों का विश्लेषण किया गया, जिसमें बच्चों पर एक अरसे तक नज़र रखी गई और शारीरिक दंड और उससे उपजे परिणामों के आंकड़ों का विश्लेषण किया गया। 

  • 2:38 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कोविड-19 के दौरान राजनीति रैलियां रोकिए: महाराष्ट्र सरकार से उच्च न्यायालय

    बंबई उच्च न्यायालय ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र सरकार को महामारी के दौरान लागू कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाली राजनीतिक रैलियों को रोकना चाहिए। मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति जीएस कुलकर्णी की पीठ ने पूछा कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए बड़ी सभाओं पर रोक के बावजूद इस महीने की शुरुआत में पड़ोसी नवी मुंबई में एक हवाई अड्डे के नाम को लेकर आयोजित रैली सहित ऐसी रैलियों की अनुमति कैसे दे दी गई। पीठ ने कहा कि अगर राज्य भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने में असमर्थ रही, तो अदालत को दखल देना पड़ेगी और ऐसी किसी भी राजनीतिक रैली पर रोक लगानी होगी। 

  • 2:37 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    विमानन नियामक डीजीसीए ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 महामारी की वजह से निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों के निलंबन को 31 जुलाई तक और आगे बढ़ा दिया गया। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कहा कि हालांकि, चुनिंदा मार्गों पर संबंधित प्राधिकारियों द्वारा मंजूरी के आधार पर निर्धारित उड़ानों को अनुमति दी जा सकती है। 

  • 2:37 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    जम्मू कश्मीर: निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता ने कहा कि परिसीमन दौरा परिसीमन आयोग छह जुलाई से नौ जुलाई तक जम्मू-कश्मीर का दौरा करेगा। परिसीमन आयोग इस दौरान जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों, जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के साथ वार्ता करेगा।

  • 11:52 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली में गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं

    दिल्ली और उसके निकटवर्ती इलाकों में मानसून ने अब तक दस्तक नहीं दी है और बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में गर्मी एक बार फिर शहरवासियों को परेशान करने वाली है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केन्द्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दिन में लू चलने और अधिकतम तापमान के 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है। मानसून के नदारद रहने के साथ ही सोमवार को दिल्ली में पहली बार इस ग्रीष्मकाल में लू चली और तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस साल का अभी तक का सर्वाधिक तापमान था।

  • 11:32 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मंदिरा बेदी के पति और फिल्मकार राज कौशल का निधन

    अभिनेत्री एवं टीवी प्रस्तोता मंदिरा बेदी के पति और ‘शादी का लड्डू’ एवं ‘प्यार में कभी-कभी’ जैसी फिल्मों के निर्देशक राज कौशल का बुधवार को तड़के दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 50 वर्ष के थे।

  • 11:09 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया पांच पैसे टूटा

    अमेरिकी मुद्रा में तेजी और कच्चे तेल के भाव में बढ़ोतरी के चलते भारतीय रुपया बुधवार को शुरुआती कारोबार के दौरान अमेरिकी डॉलर के मुकाबले पांच पैसे की गिरावट के साथ 74.28 पर आ गया। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया डॉलर के मुकाबले 74.23 पर खुला और फिर गिरावट दर्ज करते हुए 74.28 तक आ गया, जो पिछले बंद के मुकाबले पांच पैसे की गिरावट दर्शाता है।

  • 7:48 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    गाजियाबाद में बदमाशों ने बसपा नेता पर गोली चलायी

    गाजियाबाद में बाइक सवार दो हमलावरों ने मंगलवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेता जगत सिंह पर उनके आवास के बाहर गोलियां चलाईं, जिसमें वह घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस ने दी। पुलिस ने बताया कि यह घटना उस समय हुई जब लोनी के वार्ड नंबर 26 के पार्षद सिंह अपने घर के बाहर कुर्सी पर बैठे थे।

  • 7:47 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    लोहरदगा में माओवादियों ने पर्यटकों से मारपीट की, लड़कियों के अपहरण का प्रयास किया

    झारखंड के लोहरदगा जिले में सेरेंदाग थाना क्षेत्र के पर्यटन स्थल धरधरिया और पेशरार थाना क्षेत्र के लावापानी में 20 से अधिक पर्यटकों के साथ सोमवार को हथियारबंद माओवादियों ने मारपीट और लूटपाट की एवं महिला पर्यटकों के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ करके उनके अपहरण का भी प्रयास किया।

  • 7:47 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली में सिलेंडर की दुकान में आग लगी, कोई हताहत नहीं

    दक्षिण-पूर्व दिल्ली के तुगलकाबाद एक्सटेंशन इलाके में मंगलवार शाम को सिलेंडर की दुकान में आग लग गयी। हालांकि, घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। 

  • 7:47 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    द्वारका में डीडीए के निर्माण स्थल पर लिफ्ट गिरने से तीन लोगों की मौत, एक घायल

    द्वारका के सेक्टर-14 इलाके में मंगलवार को दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के निर्माण स्थल पर एक खुली लिफ्ट के ऊंचाई से गिरने के कारण तीन मजदूरों की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया।

  • 7:46 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    त्रिपुरा में विधायक वृषकेतु देबवर्मा ने पद से इस्तीफा दिया

    त्रिपुरा में इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के सिमना सीट से विधायक वृषकेतु देबवर्मा ने मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष रेबती मोहन दास को अपना इस्तीफा सौंप दिया। दास ने आईपीएफटी विधायक का त्यागपत्र प्राप्त होने की पुष्टि की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement