Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi: इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं ।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 14, 2021 23:51 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

14 June 2021 Breaking News

Auto Refresh
Refresh
  • 11:49 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आम आदमी पार्टी में शामिल नहीं हो रहा: कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल

    अहमदाबाद: गुजरात की कांग्रेस इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने सोमवार को जोर देकर कहा कि वह आम आदमी पार्टी में शामिल नहीं हो रहे हैं। आप द्वारा अगले साल होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में राज्य की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतरने की घोषणा के बीच सोशल मीडिया पर यह सूचना वायरल हो गई कि हार्दिक पटेल 2022 विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी का चेहरा हो सकते हैं। इन रिपोर्ट को आधारहीन करार देते हुए कांग्रेस नेता पटेल ने आरोप लगाया कि ऐसी अफवाहें फैलाने के पीछे भाजपा का हाथ है। हालांकि, गुजरात में सत्तारूढ़ दल भाजपा ने इस आरोप का खंडन किया। पटेल ने कहा, '' मीडिया में आ रही उन खबरों को सुनकर अचंभित हूं कि मैं आप में शामिल होने जा रहा हूं। ऐसे दावे आधारहीन हैं।'' 

  • 11:37 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन समाप्त करने की अवधि को चार सप्ताह और बढ़ाया

    लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को लॉकडाउन संबंधी सभी पाबंदियों को समाप्त करने की अवधि को चार सप्ताह और टालते हुए इसे 19 जुलाई तक बढ़ा दिया। इससे पहले यह पाबंदियां 21 जून को समाप्त होने जा रही थीं। जॉनसन ने कहा कि कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप के चलते संक्रमण के मामलों और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी संबंधी चिंता बरकरार है। प्रधानमंत्री की इस घोषणा के साथ ही अब ''फ्रीडम डे'' 19 जुलाई को मनाया जाएगा जो कि लॉकडाउन समाप्त होने की खुशी में मनाया जाना है। जॉनसन ने कहा कि अभी थोड़ा और इंतजार करना बेहतर होगा। साथ ही उन्होंने उम्मीद जतायी कि 19 जुलाई पाबंदियों को समाप्त करने का अंतिम दिन होगा और इसे और विस्तार देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। प्रधानमंत्री ने कहा, '' अब हम 40 साल की उम्र से अधिक के लोगों को कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक देने में तेजी लाएंगे ताकि उन्हें वायरस से अधिकतम सुरक्षा मिल सके।'' 

  • 11:28 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पाकिस्तान: आतंकी हमले में चार जवानों की मौत

    इस्लामाबाद: पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत में सोमवार को आतंकी हमले में अर्द्धसैनिक बल के चार जवानों की मौत हो गई। सेना ने एक बयान में यह जानकारी दी। बयान के मुताबिक, प्रांत की राजधानी क्वेटा के पास मार्गेट खदानों की सुरक्षा में तैनात फ्रंटियर कोर की टुकड़ी को निशाना बनाने के लिए आतंकियों ने आईईडी विस्फोटक का उपयोग किया। इसमें कहा गया है कि हमले में एक अधिकारी समेत चार जवानों की मौत हो गई। सेना ने कहा कि फ्रंटियर कोर ने बड़े स्तर पर इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों को पकड़ने का अभियान चलाया है

  • 11:27 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बिहार में कोरोना वायरस से 13 और लोगों की मौत, संक्रमण के 324 नए मामले

    बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान 13 और व्यक्तियों की मौत हो जाने से इस बीमारी से मरने वालों की कुल संख्या 9505 हो गई है। वहीं, संक्रमण के 324 नए मामले आने के साथ ही अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 717539 हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बिहार में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के जो 324 नए मामले सामने आए हैं, उनमें मुजफ्फरपुर जिले में सबसे अधिक 52 मामले सामने आए हैं। राज्य में अब तक 703262 मरीज ठीक हो चुके हैं जिनमें पिछले 24 घंटे के भीतर ठीक हुए 851 मरीज भी शामिल हैं। बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 106225 नमूनों की जांच की गयी जबकि पिछले साल कोरोना महामारी की शुरूआत होने से लेकर अब तक प्रदेश में कुल 31429415 नमूनों की जांच की जा चुकी है। राज्य में वर्तमान में 4771 मरीज उपचाराधीन हैं और ठीक होने की दर 98.01 प्रतिशत है। 

  • 11:16 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सेंट्रल विस्टा : सीपीडब्ल्यूडी ने तीन नई इमारतों के लिए निविदा जमा करने की तारीख बढ़ाई

    सीपीडब्ल्यूडी ने सरकार की महत्वाकांक्षी सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास परियोजना के तहत साझा केंद्रीय सचिवालय से जुड़े तीन नये कार्यालय भवनों के लिए बोली लगाने की समय-सीमा एक हफ्ते बढ़ा दी है। केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) के आधिकारिक दस्तावेज के मुताबिक तकनीकी बोली का प्रस्ताव 23 जून तक सौंपा जा सकता है और उसी दिन इसे खोला जाएगा। इससे पहले बोली लगाने की आखिरी तारीख 16 जून थी। पिछले महीने सीपीडब्ल्यूडी ने राजपथ से लगे साझा केंद्रीय सचिवालय के तहत तीन नयी इमारतों के लिए बोली आमंत्रित की थी। सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास परियोजना को लागू करा रहे सीपीडब्ल्यूडी ने मई में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र (आईजीएनसीए) के परिसर से 1838 पेड़ों को दूसरी जगह ले लगाने के संबंध में निविदा भी आमंत्रित की थी। सीपीडब्ल्यूडी ने कहा है कि पेड़ों को दूसरी जगह लगाने की पूरी परियोजना पर अनुमानित तौर पर 1.86 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

  • 11:15 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बंगाल में दो करोड़ लोगों को लग चुका है कोविड रोधी टीका: ममता बनर्जी

    कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि राज्य में अब तक कम से कम दो करोड़ लोगों को कोविड-19 रोधी टीका लग चुका है। उन्होंने एक रिपोर्ट का हवाला दिया जिसके मुताबिक विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य में संक्रमण की दर बढ़कर 32 प्रतिशत हो गई थी। बनर्जी ने कहा कि अब संक्रमण की दर घटकर छह प्रतिशत रह गई है। उन्होंने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा, “हमने निजी और सरकारी क्षेत्रों के कम से कम दो करोड़ लोगों को टीका दिया है।” उन्होंने कहा कि बंगाल अब बहुत हद तक सुरक्षित है। मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं एक रिपोर्ट को देख रही थी जिसके अनुसार चुनाव के चौथे, पांचवें, छठे और सातवें चरण के दौरान कोविड संक्रमण दर 22 प्रतिशत तक पहुंच गई थी। वह अंतिम चरण में 32 प्रतिशत हो गई थी। अब वह छह प्रतिशत पर आ गई है।” 

  • 11:14 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भागलपुर से जीआई-प्रमाणित जरदालू आम की पहली खेप ब्रिटेन को निर्यात की गई

    बिहार के भागलपुर से जरदालू आम की पहली वाणिज्यिक खेप सोमवार को ब्रिटेन को निर्यात की गई। विशिष्ट सुगंध और स्वाद के लिए, भागलपुर के जरदालु आम को 2018 में जीआई (विशिष्ट भौगोलिक पहचान) प्रमाणन प्राप्त हुआ। जीआई उन उत्पादों के लिए दिया जाता है जो एक खास भौगोलिक क्षेत्र में तैयार किए जाते हैं। उनके नाम पर किसी और क्षेत्र के वैसे उत्पाद का व्यापार नहीं किया जा सकता।दार्जिलिंग चाय, महाबलेश्वरी स्ट्रॉबेरी, जयपुर की ब्लू पॉटरी, बनारसी साड़ी और तिरुपति के लड्डू कुछ ऐसे ही जीआई टैग वाले उत्पाद हैं। आमों को एपीडा पंजीकृत पैकहाउस केन्द्रों द्वारा संसाधित कर पश्चिम एशिया, यूरोपीय संघ, अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया सहित विभिन्न क्षेत्रों और देशों को निर्यात किया जाता है।

  • 11:13 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर भारत के कई हिस्सों में करना पड़ सकता है मानसून का थोड़ा इंतजार

    भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को पूर्वानुमान में कहा है कि उत्तर भारत के कई हिस्सों को अभी मानसून के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि समीप आ रही पछुआ हवा की वजह से उसकी रफ्तार धीमी हो सकती है। विभाग ने इससे पहले पूर्वानुमान में कहा था कि दक्षिण-पश्चिम मानसून के 15 जून तक राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने की संभावना है। आईएमडी महानिदेशक मृत्युंजय महापात्रा ने कहा कि लेकिन वर्तमान परिस्थिति में इसकी संभावना नहीं है। विभाग ने कहा कि मानसन का उत्तरी छोर का प्रभाव दीव, सूरत, नंदुरबार, भोपाल, नौगोंग, हमीरपुर, बाराबंकी, बरेली, सहारनपुर, अंबाला और अमृतसर में बना हुआ है । उसने कहा, ‘‘ दक्षिण पश्चिम मानसून अब तक पूरे प्रायद्वीप (दक्षिणभारत) पूर्वी मध्य एवं पूर्वी एवं उत्तरपूर्वी भारत तथा उत्तरपश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में पहुंचा है। वहां बिना किसी रूकावट के सक्रिय मानसून परिसंचरण एवं निम्न दबाव का क्षेत्र सक्रिय है।’’ उसने कहा , ‘‘लेकिन समीप आती मध्य अक्षांशीय पछुआ हवा के कारण उत्तर पश्चिम भारत के बाकी हिस्सों में मानसून धीमा होने की संभावना है।’’ उसने कहा कि मानसून की प्रगति पर लगातार नजर रखी जा रही है और दैनिक आधार पर आगे अद्यतन जानकारी दी जाएगी।

  • 11:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इंग्लैंड के लिए लॉकडाउन में ढील देने की अवधि को चार सप्ताह और टालते हुए इसे 19 जुलाई तक बढ़ाया। 

  • 11:02 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पुडुचेरी सरकार ने लॉकडाउन 21 जून मध्यरात्रि तक बढ़ाया, नए मामलों में कमी के साथ कुछ प्रतिबंधों में ढील दी गई है। रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कोरोना कर्फ्यू पहले से लागू है। 

  • 11:02 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पंजाब में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 629 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 1,650 लोग डिस्चार्ज हुए और 33 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। 
    कुल सक्रिय मामले: 11,913

  • 10:09 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: सीतापुर में एक 11 वर्षीय बच्ची साड़ी पहनकर और गांव की गलियों में स्केटिंग करते हुए लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने के लिए जागरूक कर रही हैं। बच्ची ने बताया, "मुझे आइडिया आया कि मुझे स्केटिंग पहनकर लोगों को जागरूक करना चाहिए। सभी लोग वैक्सीन लगाए और मास्क पहने।"

  • 10:08 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 8,129 नए मामले सामने आए। इस दौरान 14,732 लोग डिस्चार्ज हुए और 200 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। 
    सक्रिय मामले: 1,47,354
    कुल मामले: 59,17,121
    कुल मृत्यु: 1,12,696
    कुल डिस्चार्ज: 56,54,003

     

  • 10:08 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हिमाचल प्रदेश: कर्फ्यू में छूट मिलने के बाद पर्यटक शिमला आना शुरू हो गए हैं। शिमला के एसपी मोहित चावला ने बताया, "बाज़ारों में भीड़ गई है। हमने लोगों की सुविधा के लिए अतिरिक्त फोर्स रखी है।"

  • 9:40 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मध्य प्रदेश: कोविड लॉकडाउन में छूट के बाद इंदौर में दो महीने बाद बाजार में लोगों की भारी भीड़ देखी गई। इस दौरान लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया।

  • 9:40 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ओडिशा: भुवनेश्वर नगर निगम(BMC) ने ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों के लिए वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया। एक ट्रांसजेंडर ने बताया, "जिन ट्रांसजेंडर के पास आधार कार्ड नहीं है, उनको भी वैक्सीन लगाई जा रही है। मैं इसके लिए बीएमसी का धन्यवाद करना चाहती हूं।"

  • 9:09 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हरियाणा: कुछ किसानों ने कथित रूप से झज्जर में बन रहे भाजपा के नए कार्यालय की जमीन पर तोड़फोड़ की। पुलिस अधिकारी ने बताया, '50-60 लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज़ किया गया है। अब तक किसी की गिरफ़्तारी नहीं हुई है। अभी मामले की जांच जारी है।'

  • 9:09 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ओडिशा: विश्व रक्त दाता दिवस पर भुवनेश्वर में रेड क्रास ने रक्त दान शिविर आयोजित किया। ओडिशा रेड क्रॉस की सचिव ने बताया, "इस साल विश्व रक्त दाता दिवस और महत्वूपर्ण हो जाता है क्योंकि पिछले डेढ़ साल से दुनिया महामारी से जूझ रही है। महामारी में कई कारणों से खून की कमी हो जाती है।"

  • 9:09 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 326 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 664 लोग डिस्चार्ज हुए और 7 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। 
    कुल मामले: 1,98,876
    कुल डिस्चार्ज: 1,91,041
    कुल मृत्यु: 3,382
    सक्रिय मामले: 4,432

  • 8:45 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र: लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद धारावी में लोग कोरोना नियमों का उल्लंघन करते दिखे।

  • 8:28 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हम 2030 तक 26 मिलियन हेक्टेयर खराब भूमि को बहाल करने की दिशा में भी काम कर रहे हैं। यह 2.5-3 बिलियन टन CO2 के बराबर अतिरिक्त कार्बन सिंक को प्राप्त करने की भारत की प्रतिबद्धता में योगदान देगा: संयुक्त राष्ट्र के उच्च स्तरीय वर्चुअल संवाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • 8:28 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भारत में पिछले 10 साल में लगभग 30 लाख हेक्टेयर वन क्षेत्र जोड़ा गया है। इसने संयुक्त वन क्षेत्र को देश के कुल क्षेत्रफल के लगभग 1/4 भाग तक बढ़ा दिया है। हम भूमि क्षरण तटस्थता की अपनी राष्ट्रीय प्रतिबद्धता को प्राप्त करने की राह पर हैं: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • 8:27 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पश्चिम बंगाल की 60 वर्षीय महिला और एक 17 वर्षीय नाबालिग लड़की ने राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा का समर्थन करने पर तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से महिलाओं का सामूहिक दुष्कर्म करने के साथ ही लोगों के साथ हिंसा का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

  • 8:14 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दुख की बात है कि भूमि क्षरण आज दुनिया के दो तिहाई हिस्से को प्रभावित करता है। अगर इसे अनियंत्रित छोड़ दिया गया तो यह हमारे समाजों, अर्थव्यवस्थाओं, खाद्य सुरक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा और जीवन की गुणवत्ता की नींव को ही नष्ट कर देगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • 8:14 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भारत में हमने हमेशा भूमि को महत्व दिया है और पवित्र पृथ्वी को अपनी मां के रूप में मानते हैं। भारत ने अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भूमि क्षरण के मुद्दों को उजागर करने का बीड़ा उठाया है: मरुस्थलीकरण, भूमि क्षरण, सूखे पर संयुक्त राष्ट्र के उच्च स्तरीय वर्चुअल संवाद में प्रधानमंत्री

  • 8:13 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने आवास पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और बीजेपी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के साथ बैठक कर रहे हैं।

  • 7:57 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 3,519 नए मामले सामने आए। इस दौरान 2,171 लोग डिस्चार्ज हुए और 78 लोगों की कोरोना से मौत हुई। 
    कुल मामले: 14,64,776
    कुल डिस्चार्ज: 14,28,881
    कुल मृत्यु: 16,974
    कुल सक्रिय मामले: 18,921

  • 7:48 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    तोड़ना-जोड़ना तृणमूल की गंदी राजनीति है, ये पिछले 10 साल से कर रही थी किसी ने विरोध नहीं किया। इस बार विरोध हो रहा है। दल-बदल कानून के अंदर काम होगा, जो जाना चाहता है विधायक पद से इस्तीफा देकर जाए: शुवेंदू अधिकारी, पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता

  • 7:47 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जुलाई के आखिर तक हमारे पास बहुत सारी वैक्सीन इकट्ठा हो जाएगी। बच्चों पर चल रहे ट्रायल के नतीजे अगले 3-4 महीनों में आ जाएंगे और बच्चों को भी हम वैक्सीन दे सकेंगे। अगले 5-6 महीने वैक्सीनेशन की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है: AIIMS के मेडिसिन विभाग के डॉ. संजीव सिन्हा

  • 7:47 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मैं 24 घंटे में स्पीकर के पास पत्र भेजूंगा, 15 दिन इंतजार करूंगा उसके बाद तो हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट है: मुकुल रॉय के अपने विधायक पद से इस्तीफा नहीं देने पर शुवेंदू अधिकारी, भाजपा

  • 7:47 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय ने कथित टूलकिट मामले में भाजपा नेता रमन सिंह और संबित पात्रा के खिलाफ एफआईआर पर रोक लगाई।

  • 7:46 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: आगरा में बोरवेल में गिरे 4 साल के बच्चे को NDRF ने 9 घंटे के ऑपरेशन के बाद सुरक्षित बाहर निकाला। SSP आगरा ने बताया, "NDRF ने रस्सी डालकर बच्चे को  ऊपर खींचा और बचाया। बच्चा पूरी तरह से सुरक्षित है। हमने जांच के लिए बच्चे को प्राइमरी हेल्थ केयर सेंटर भेज दिया है।"

  • 7:45 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गोवा में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 253 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 720 लोग डिस्चार्ज हुए और 9 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। 
    सक्रिय मामले: 4,406
    कुल डिस्चार्ज: 1,55,378
    कुल मृत्यु: 2,937

     

  • 7:45 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राजस्थान: चुरू में 4 लोगों ने एक गोल्ड फाइनेंस कंपनी में लूट की घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने बताया, "प्राथमिक तौर पर 8 लाख से अधिक की नकदी और क़रीब 17 किलो सोने की लूट बताई गई है। कुछ इनपुट मिले हैं, हमारी टीमें उनके पीछे हैं।"

  • 7:44 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पंजाब: लुधियाना में 15 साल का बच्चा कोडिंग मैनेजमेंट के जरिए पुलिस को ट्रैफिक संचालन करने में मदद कर रहा है। ACP ट्रैफिक ने बताया, "इनके पिता ने मुझे बताया कि उनका बच्चा कंप्यूटर पर कोडिंग का काम बहुत अच्छा करता है। मैंने देखा और मुझे सही लगा। यह बच्चा 10-15 भाषा को जानता है।"

  • 7:44 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कर्नाटक में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 6,835 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 15,409 लोग डिस्चार्ज हुए और 120 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। 
    कुल मामले: 27,71,969
    कुल डिस्चार्ज: 25,66,774
    कुल मृत्यु: 33,033
    कुल सक्रिय मामले: 1,72,141

     

  • 7:44 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 242 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 516 लोग डिस्चार्ज हुए और 36 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। 
    कुल मामले: 7,88,425
    कुल सक्रिय मामले: 3,941

  • 7:42 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: सफदरजंग एयरपोर्ट की एक आईटी बिल्डिंग में आग लग गई। घटनास्थल पर दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची।

  • 6:01 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोविड के 4,549 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 10,114 लोग डिस्चार्ज हुए और 59 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। 
    कुल मामले: 18,14,393
    कुल डिस्चार्ज: 17,22,381
    कुल मृत्यु: 11,999
    कुल सक्रिय मामले: 80,013

  • 5:39 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    17 मई के दिन भारत का संविधान कलंकित हुआ, मेगा करप्शन के अंदर जिन 4 लोगों को गिरफ़्तार किया गया, CBI उन्हें अपने दफ़्तर ले गई। मुख्यमंत्री वहां 6 घंटे तक रहीं, वहां उन्होंने कहा कि उन्हें छोड़ो वरना मुझे गिरफ़्तार करो। मेरा सिर उस दिन शर्म से झुक गया: जगदीप धनखड़

  • 5:38 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: प्रतापगढ़ में टीवी पत्रकार की हत्या करने वाले अनजान व्यक्ति के ख़िलाफ़ पुलिस ने FIR दर्ज़ की। एडीजी ने बताया, "अब तक जितने सबूत मिले हैं हमें नहीं लगता है कि उनकी हत्या की गई है। मामले में अगर किसी के शामिल होने के सबूत मिलेंगे तो उसके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी।"

  • 5:38 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जिस प्रकार का आरोप लग रहा है इसका उत्तर ट्रस्ट को देना चाहिए। केवल 5 मिनट में 2 करोड़ की सं​पत्ति 18.5 करोड़ की खरीदी जाती है, इतनी महंगी जमीन विश्व में कहीं नहीं होगी। इसकी जांच हो: राम मंदिर की जमीन की खरीद में घोटाले के आरोप पर आचार्य सत्येंद्र दास, रामलला के मुख्य पुजारी

  • 5:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पश्चिम बंगाल: भाजपा नेता और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुवेंदू अधिकारी ने पार्टी विधायकों के प्रतिनिधिमंडल के साथ राज्यपाल जगदीप धनखड़ से कोलकाता में राजभवन में मुलाकात की और उन्हें बंगाल में हो रही कई अनुचित घटनाओं से अवगत कराया और अन्य महत्वपूर्ण मामलों पर बात की।

  • 5:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रतिपक्ष के नेता शुवेंदू अधिकारी सहित प्रतिपक्ष के 50 विधायकों ने मुझे एक ज्ञापन दिया है और उस ज्ञापन में उन्होंने पश्चिम बंगाल की भयावह स्थिति का वर्णन किया है और प्रमुख रूप से चार बातों की ओर ध्यान आकर्षित किया है: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़

  • 4:59 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पश्चिम बंगाल में पिछले 10 साल में दल-बदल कानून के तहत कोई कारगर कार्रवाई नहीं हुई। तिलजला और चंदन नगर की घटनाएं, दो सांसदों, विधायकों के साथ क्या हुआ? ये अराजकता है! :जगदीप धनखड़

  • 4:58 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली सरकार द्वारा कोविड लॉकडाउन में छूट दी गई है लेकिन कोरोना अभी ख़त्म नहीं हुआ है। बाजार और रेस्टोरेंटों को एक हफ्ते के ट्रायल के लिए खोला गया है। राजनीतिक गतिविधियां और रैलियों की इजाज़त नहीं दी गई है: चिन्मय बिस्वाल, दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी (PRO)

  • 4:40 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बंगाल में दर्शकों के बिना स्टेडियम के अंदर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा सकता है : मुख्य सचिव एच के द्विवेदी।

  • 4:40 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बंगाल में सरकारी और निजी कार्यालयों को 25 प्रतिशत कर्मियों के साथ 16 जून से काम करने की इजाजत दी गई : मुख्य सचिव एक के द्विवेदी

  • 4:37 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पश्चिम बंगाल: भाजपा नेता और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुवेंदू अधिकारी ने पार्टी विधायकों के प्रतिनिधिमंडल के साथ राज्यपाल जगदीप धनखड़ से कोलकाता में राजभवन में मुलाकात की और उन्हें बंगाल में हो रही कई अनुचित घटनाओं से अवगत कराया और अन्य महत्वपूर्ण मामलों पर बात की।

  • 4:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    वैक्सीनेशन का काम जारी है। प्रदेश में अब तक कुल 2,29,56,010 लोगों को डोज़ लगाई जा चुकी हैं। आज से प्रदेश में रेटरी-पटरी पर सामान बेचने वाले, रिक्शा चालक, बस चालक आदि का वैक्सीनेशन का कार्य प्रारंभ किया गया: उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद

  • 4:11 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    एएसआई के तहत सभी केंद्रीय संरक्षित स्मारकों/स्थलों और संग्रहालयों को 16 जून से खोला जाएगा: भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण

  • 4:11 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    5 साल तक उद्धव ठाकरे की सरकार को कांग्रेस का पूरा समर्थन है। 5 साल तक हमारी तरफ से इस सरकार को कोई भी तकलीफ नहीं है: महाराष्ट्र के कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले

  • 4:11 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यदि गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) के परिवार के वयस्क कामकाजी सदस्य की मृत्यु हो जाती है तो परिवार के एक सदस्य को 1 लाख रुपये का मुआवज़ा मिलेगा: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा

  • 4:11 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ी CBI जांच अभी भी जारी है और मामले के सभी पहलुओं पर बारीकी से गौर किया जा रहा है: CBI अधिकारी

  • 4:10 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भगवान राम का मंदिर बनाने के लिए चंदा देने वाले लोगों को साथ विश्वासघात किया जा रहा है।  रामजन्मभूमि ने 18.5 करोड़ रुपये की जो जमीन खरीदी वो उससे 5 मिनट पहले केवल 2 करोड़ रुपये में खरीदी गई: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

  • 4:10 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रदेश के सभी जनपदों में कल से हम बच्चों के लिए मेडिसिन किट उपलब्ध कराने की कार्यवाही को आगे बढ़ा रहे हैं। कल से इसका शुभारंभ होगा। वैक्सीनेशन के लिए हम सभी वर्ग को कवर कर रहें ताकि कोरोना को हराया जा सके। हमारी अपील है कि वैक्सीन लेने के बाद भी सावधानी बरतें: यूपी के मुख्यमंत्री

  • 4:10 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    तमिलनाडु: AIADMK समन्वयक ओ. पन्नीरसेल्वम राज्य विधानसभा में विपक्ष के उपनेता के रूप में चुने गए। पूर्व मंत्री एस.पी. वेलुमणि पार्टी व्हिप होंगे।

  • 4:10 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 131 नए मामले, 355 रिकवरी और 16 मौतें रिपोर्ट हुई हैं।
    सक्रिय मामले-3,226
    कुल रिकवरी-14,03,205
    कुल मुत्यु- 24,839
    कुल मामले-14,31,270

  • 8:18 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    LJP के पांच सांसद पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान से बेहद नाराज हैं और उन्होंने चिराग पासवान के नेतृत्व से अलग होने का फैसला कर लिया है। चिराग पासवान को छोड़कर बाकी 5 सांसदों ने रामविलास पासवान के भाई और चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस को लोकसभा का नेता बनाने का फैसला किया है। 

    यहां पढ़िए पूूरी खबर

  • 7:57 AM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 7:53 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    नफ्ताली बेनेट ने बने इजराइल के प्रधानमंत्री, नेतन्याहू का 12 साल का कार्यकाल खत्म

    फ्ताली बेनेट ने रविवार को इजराइल के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। इसके साथ ही 12 साल से प्रधानमंत्री पद पर काबिज बेंजामिन नेतन्याहू का कार्यकाल खत्म हो गया। संसद में बहुमत हासिल करने के बाद दक्षिणपंथी यामिना पार्टी के 49 वर्षीय नेता बेनेट ने रविवार को शपथ ली। इससे पहले, इजराइल की 120 सदस्यीय संसद ‘नेसेट’ में 60 सदस्यों ने पक्ष में और 59 सदस्यों ने विरोध में मतदान किया। इस दौरान एक सदस्य अनुपस्थित रहा। नयी सरकार में 27 मंत्री हैं जिनमें से नौ महिलाएं हैं। 

  • 7:52 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    पेट्रोल की कीमत को लेकर कांग्रेस और भाजपा की मिलीभगत: कुमारस्वामी

    कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस पार्टी की लड़ाई का मजाक उड़ाते हुए रविवार को कहा कि उनकी पार्टी जनता दल (एस) पेट्रोल को जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) के अंतर्गत लाने की कांग्रेस और भाजपा की कथित साजिश के खिलाफ लड़ेगी। जनता दल (एस) के दूसरे नंबर के नेता ने कई ट्वीट कर कहा कि केन्द्र सरकार लगातार पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि कर रही है, जिसके खिलाफ कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है। 

  • 7:52 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मेघालय में कोयला खदान से मजदूरों को निकालने के काम में नौसेना भी जुटी

    मेघालय के पूर्वी जंतिया हिल्स जिले में एक अवैध कोयला खदान में पिछले 14 दिनों से फंसे हुए पांच कामगारों को निकालने के लिए जारी बचाव अभियान में रविवार को भारतीय नौ सेना भी शामिल हो गयी। पूर्वी जंतिया हिल्स जिले के उम्पलेंग में हो रही बारिश के कारण कोयला खदान में पानी का स्तर दोबारा बढ़ गया है, जिसके कारण बचाव अभियान भी प्रभावित हो रहा है।

  • 7:51 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    JK का पूर्ण राज्य का दर्जा तत्काल बहाल किया लाए: NC

    नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के नेता देवेन्द्र सिंह राणा ने तत्काल प्रभाव से जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने की मांग करते हुए रविवार को कहा कि इसके अलावा भूमि और नौकरियों में स्थायी निवासियों के अधिकारों की रक्षा भी की जानी चाहिए। नेकां नेता ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रजौरी जिले के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए संसद में किया गया वादा तुरंत पूरा किया जाए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement