Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Live: यहां पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें और रहिए हर समय अपडेट

आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 02, 2021 21:22 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं।

पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।

पढ़ें- कुंभ मेले में बिना पंजीकरण नहीं मिलेगी एंट्री, जारी होगा ई-पास

आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

Breaking News 2 March

Auto Refresh
Refresh
  • 9:22 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    दिल्ली में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 217 नए मामले सामने आए और 78 लोग डिस्चार्ज हुए। 

    • कुल मामले: 6,39,681
    • कुल डिस्चार्ज: 6,27,227
    • कुल मृत्यु: 10,911 
    • सक्रिय मामले: 1,543
  • 6:45 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    10 ट्रेड संगठनों के साथ हमारी मीटिंग हुई है। सरकार सार्वजनिक क्षेत्रों का जो निजीकरण कर रही है उसके विरोध में 15 मार्च को पूरे देश के मज़दूर और कर्मचारी सड़क पर उतरेंगे और रेलवे स्टेशनों के बाहर जाकर धरना प्रदर्शन करेंगे: योगेंद्र यादव, संयुक्त किसान मोर्चा

  • 6:21 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    हरियाणा के युवाओं को राज्य के निजी उद्योग में 75% रोज़गार के बिल पर राज्यपाल ने आज ही अपनी सहमति दे दी है। आगे की नोटिफिकेशन की प्रक्रिया जल्द हो जाएगी और बिल आगे बढ़ेगा: हरियाणा CM मनोहर लाल खट्टर

  • 5:53 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    गुजरात में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधायक दल के नेता परेश धनानी ने इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस आलाकमान ने दोनों का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार, मार्च के अंत तक नए प्रदेश अध्यक्ष और सीएलपी नेता की घोषणा की जाएगी।

  • 5:02 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    बगावत किसके ख़िलाफ़। सोनिया गांधी जी के नेतृत्व में हम सब विश्वास करते हैं उनकी प्रशंसा भी करते हैं। आज तक मैंने एक शब्द और एक टिप्पणी भी नेतृत्व के ख़िलाफ़ नहीं बोली है: कांग्रेस नेता, आनंद शर्मा

  • 4:06 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    महाराष्ट्र पुलिस ने कहा, "एक महिला को शादी का झांसा देकर कई बार दुष्कर्म करने के मामले में आरोपी सुनीत वाघमारे के खिलाफ लोनावाला पुलिस स्टेशन में IPC धारा 376 (2) (N), 420 और 506 के तहत मामला दर्ज़ किया गया। मामले में जांच जारी है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।"

  • 4:04 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    असम में प्रियंका गांधी ने कहा, "अगर हमारी सरकार बनेगी तो बिजली की 200 यूनिट आप लोगों को मुफ्त में मिलेंगे। बिजली के बिल से आपके 1400 रुपये हर महीने बच जाएंगे।"

  • 2:25 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र आठ मार्च से शुरू होगा

    दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र आठ मार्च से शुरू होगा। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली मंत्रिमंडल की बैठक में इस संबंध में फैसला किया गया। सत्र का समापन 16 मार्च को होगा। सूत्रों के अनुसार सरकार 2021-22 के लिए अपना बजट पेश करेगी जिसमें स्वास्थ्य, शिक्षा और पानी की आपूर्ति समेत बुनियादी ढांचा पर जोर रहेगा।

  • 2:23 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    शाहजहांपुर में कॉलेज जाने के लिए घर से निकलीं तीन छात्राएं लापता

    शाहजहांपुर में कॉलेज जाने के लिए घर से निकली तीन नाबालिग छात्राएं कथित रूप से लापता हो गई हैं जिनकी तलाश के लिए पुलिस की तीन टीमें गठित की गई हैं। पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि पुलिस की तीन टीमें छात्राओं की तलाश में लगाई गई हैं और उन्‍हें जल्‍द ढूंढ लिया जाएगा।

  • 12:50 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    नोएडाः बहनोई ने किशोर का अपहरण किया

    नोएडा के थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के बरौला गांव में बहनोई ने किशोर का कथित अपहरण कर लिया। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उधर, थाना सेक्टर 20 पुलिस ने महाराष्ट्र के नागपुर से अगवा एक किशोरी को नोएडा के सेक्टर 15 से बरामद किया है। थाना सेक्टर 49 के थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि बरौला गांव निवासी श्यामसुंदर मोची ने अपने 14 वर्षीय बेटे को अगवा करने का आरोप लगाते हुए हुए दामाद अमरजीत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं, थाना सेक्टर 20 पुलिस ने महाराष्ट्र के नागपुर से अगवा एक किशोरी को नोएडा के सेक्टर 15 से बरामद किया है। 

  • 12:08 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कानपुर में ट्रक पलटने से बच्‍चों और महिलाओं समेत छह की मौत

    कानपुर देहात जिले के भोगनीपुर थाना क्षेत्र में सोमवार की रात कोयले से लदे ट्रक के पलट जाने से उसमें सवार तीन बच्‍चों, दो महिलाओं समेत छह लोगों की मौत हो गई जबकि 13 अन्‍य घायल हो गये हैं। पुलिस के अनुसार कानपुर देहात जिले के भोगनीपुर थाना क्षेत्र के मऊ खास गांव के पास कोयला लदे ट्रक के अनियंत्रित होकर पलट जाने से यह घटना हुई। कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने मंगलवार को बताया कि मजदूर और उनके परिवार के सदस्य भोगनीपुर चौराहे से फिरोजाबाद जाने के लिए ट्रक में सवार हुए थे। इनमें से कुछ ट्रक के पीछे कोयले के ऊपर बैठे थे, जबकि कुछ अन्य को ड्राइवर केबिन के अंदर बैठाया गया था। 

  • 11:16 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मध्य प्रदेश में खंडवा लोकसभा सीट से सांसद नंद कुमार सिंह चौहान का निधन

    मध्य प्रदेश में खंडवा लोकसभा सीट से सांसद नंदकुमार सिंह चौहान का सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात गुड़गांव के एक अस्पताल में निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि चौहान कोविड-19 से पीड़ित थे और पिछले महीने उन्हें गंभीर हालत में गुड़गांव के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

  • 10:28 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्स 50,000 अंक से ऊपर, निफ्टी 14,800 अंक के पार

    घरेलू और वैश्विक बाजारों से सकारात्मक संकेत मिलने पर बंबई शेयर बाजार में मंगलवार को कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्स 190 अंक से अधिक बढ़कर 50,000 अंक के आंकड़े से ऊपर निकल गया। इस दौरान कारोबारियों की व्यापक आधार पर बाजार में खरीदारी का जोर रहा। विश्लेषकों का कहना है कि तीसरी तिमाही के जीडीपी के आंकड़े सकारात्मक दायरे में पहुंचने से निवेशकों की धारणा बेहतर बनी हुई है।

  • 10:21 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भारत में एक दिन में कोविड-19 के 12,286 नए मामले सामने आए

    भारत में एक दिन में कोविड-19 के 12,286 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,11,24,527 हो गए। वहीं 91 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,57,248 हो गई है।

  • 9:48 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    बदायूं: ट्रैक्टर की टक्‍कर से बाइक सवार तीन युवकों की मौत, एक की हालत गंभीर

    बदायूं जिले के फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र में सोमवार की देर रात ट्रैक्‍टर की टक्‍कर से एक ही बाइक पर सवार चार युवकों में तीन की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल है। घायल का अस्‍पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस के अनुसार बदायूं के थाना फैजगंज बेहटा क्षेत्र में बीती देर रात चंदौसी से अपने गांव लक्ष्मीपुर वापस लौट रहे बाइक सवार चार युवक ट्रैक्टर की चपेट में आ गए। इनमें से दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि एक युवक ने अस्पताल ले जाते वक्त दम तोड़ दिया। एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है।

  • 9:47 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    ठाणे में कोविड-19 के 567 नए मामले, चार और मरीजों की मौत

    महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोविड-19 के 567 नए मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 2,65,485 हो गए। एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि वायरस से चार और मरीजों की मौत के बाद, जिले में महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 6,276 हो गई। यहां कोविड-19 से मृत्यु दर 2.36 प्रतिशत है। 

  • 9:05 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अमेरिका के स्कूल में छात्र ने सहपाठी को गोली मारी

    अमेरिका के अरकंसास में एक जूनियर हाई स्कूल में सोमवार सुबह 15 वर्षीय छात्र ने अपने एक सहपाठी को गोली मार दी। पीड़ित छात्र की हालत गंभीर है, वहीं संदिग्ध किशोर को पकड़ लिया गया है और हिरासत केंद्र में रखा गया है।

  • 8:28 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    पिकअप ट्रक ने ममता बनर्जी के भाई की कार में टक्कर मारी, कोई घायल नहीं

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भाई बबन बनर्जी की कार सोमवार रात उस समय दुर्घटनाग्रस्त हो गई जब कोलकाता में चिंगरीघाट के पास एक पिकअप ट्रक ने उनकी कार को टक्कर मार दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दुर्घटना ईएम बाईपास पर रात नौ बजकर करीब 55 मिनट पर हुई और इसमें कोई घायल नहीं हुआ। 

  • 8:28 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    पाकिस्तान में बारूदी सुरंग में विस्फोट में दो बच्चों की मौत

    उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में सोमवार को बारूदी सुरंग में विस्फोट में दो बच्चों की मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह घटना अफगानिस्तान की सीमा से सटे अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में दक्षिण वजीरीस्तान कबायली जिले की शावल घाटी में हुई। खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने दोनों बच्चों की मौत पर शोक और दुख जताया है। विस्फोट में मारे गये दोनों बच्चे भाई-बहन थे, जिनकी उम्र 12 वर्ष और आठ वर्ष थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि शांति एवं सौहार्द बनाये रखने के लिए कबायली लोगों का बलिदान लंबे समय तक याद किया जाएगा।

  • 7:59 AM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 7:58 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement