Friday, April 26, 2024
Advertisement

बेंगलुरु में बस सेवा बहाल, चल रहीं 1,500 बसें

बेंगलुरु शहर में बुधवार को बस सेवा फिर से शुरू हो गई। फिलहाल प्रतिदिन सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक सिर्फ 14 घंटों के लिए बसें उपलब्ध रहेंगी।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 22, 2020 17:12 IST
बेंगलुरु में बस सेवा...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE बेंगलुरु में बस सेवा बहाल, चल रहीं 1,500 बसें

बेंगलुरु: बेंगलुरु शहर में बुधवार को बस सेवा फिर से शुरू हो गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। फिलहाल प्रतिदिन सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक सिर्फ 14 घंटों के लिए बसें उपलब्ध रहेंगी। चूंकि लागू लॉकडाउन को हाल ही में हटा दिया गया, बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (बीएमटीसी) ने कन्टेनमेंट जोन छोड़कर सभी प्रमुख परिवहन मार्गों पर सुबह 5 बजे से 1,500 बसों के साथ अपनी सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया। यात्री ट्रैफिक के पैटर्न के आधार पर, बीएमटीसी बाद में सेवाओं की संख्या बढ़ाने के बारे में सोचेगी।

सड़क परिवहन निगम के एक अधिकारी ने कहा, "सरकार के आदेशों के मद्देनजर, बीएमटीसी बुधवार से अपनी सेवाएं आम जनता के लिए संचालित करेगी।" उन्होंने कहा, "सरकारी अधिसूचना के अनुसार मुंह और नाक ढंकने के लिए फेसमास्क का इस्तेमाल अनिवार्य है। बिना फेसमास्क के यात्रियों को बस में सवार होने अनुमति नहीं है।"

अधिकारी ने आगे कहा कि अगर बस में सभी सीटें भर जाएं, तो यात्री उस बस में नहीं बैठेंगे और अगली बस का इंतजार करेंगे। बुखार और अन्य बीमारियों से पीड़ित यात्रियों को यात्रा करने से बचना चाहिए।

मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 1,714 नए मामलों के साथ, बेंगलुरु इस दक्षिणी राज्य में सबसे अधिक संक्रमण के मामलों वाला शहर है। इस शहर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 34,943 हो गई है, जिसमें से 26,746 सक्रिय हैं।

कर्नाटक में मंगलवार को कोरोना के 3,649 नए मामले सामने आए, जिससे कुल मामलों की संख्या 70,000 से अधिक हो गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement