1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. खालिस्तानी आतंकी के साथ कनाडाई प्रधानमंत्री की पत्नी की फोटो आई सामने, भारत ने दिल्ली डिनर किया रद्द

खालिस्तानी आतंकी के साथ कनाडाई प्रधानमंत्री की पत्नी की फोटो आई सामने, डिनर किया रद्द

कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो की पत्नी सोफी टड्रो की मुंबई डिनर के दौरान की एक तस्वीर सामने आई है। जिसमें वे खालिस्तानी आतंकी संगठनों से जुड़े रह जसपाल अटवाल के साथ नजर आ रही हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 22, 2018 12:09 IST
 जसपाल अटवाल 1980 में...- India TV Hindi
जसपाल अटवाल 1980 में अतंकी संगठन घोषित होने वाले इंटरनेशनल सिक्ख यूथ फेडरेशन से जुड़े रहे हैं।

सात दिन के भारतीय दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो का ये दौरा एक बार फिर विवादों में घिर गया है। प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो की पत्नी सोफी टड्रो की मुंबई डिनर के दौरान की एक तस्वीर सामने आई है। इस तस्वीर में सोफी खालिस्तानी आतंकी संगठनों से जुड़े रह जसपाल अटवाल के साथ नजर आ रही हैं। 20 फरवरी को कनाडाई प्रधानमंत्री के सम्मान में ये डिनर रखा गया था। अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि जसपाल अटवाल का नाम मुंबई डिनर पार्टी के गेस्ट लिस्ट में कैसे आया। कनाडा उच्चायुक्त की तरफ से इस मामले में कोई स्पष्ट जवाब नहीं आया है। दिल्ली में आयोजित होने वाले डिनर का न्यौता भी जसपाल अटवाल को दिया गया था।  इन तस्वीरों के सामने आने के बाद भारत सरकार ने सख्त रुख दिखाते हुए दिल्ली में होने वाले डिनर के लिए जसपाल अटवाल को दिया गया न्यौता रद्द कर दिया है। 

पीएमओ प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अटवाल को भारत में कनाडा हाई कमिश्नर की तरफ से इनवाइट किया गया था। जिसके भारत ने उनके न्यौता समेत पूरा डिनर ही रद्द कर दिया। जसपाल अटवाल 1980 में अतंकी संगठन घोषित होने वाले इंटरनेशनल सिक्ख यूथ फेडरेशन से जुड़ रहा है। 1986 में वैंकूवर में सिंधू की कार पर गोलियां चलाने की बात पर भी वो खुद स्वीकार कर चुका है। पहले से ही भारत में अपने दौरे पर तमाम अलोचना का सामना कर रहे जस्टिन ट्रूडो के लिए ये मामला नई फजीहत का कारण बन सकता है। इससे पहले पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह से उनकी मुलाकात को लेकर तमाम अटकलों से भी उनकी काफी फजीहत हो चुकी है। जस्टिन ट्रूडो को खालिस्तान की मांग को लेकर नर्म रुख अपनाने के आरोप लगते रहे हैं इसलिए भारत दौरे के दौरान उनके सामने ये मामला रह रहकर उठ रहा है।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X